नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार को दी चेतावनी, कहा- विशेष राज्य का दर्जा प्रदेश को नहीं दिया जाएगा तो
 

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की है. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर विशेष राज्य का दर्जा प्रदेश को नहीं दिया जाएगा तो इसको लेकर अब हम अभियान शुरू करने वाले हैं. 

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज उद्योग विभाग के तहत मुख्यमंत्री उद्यमी योजना की पहली किस्त वितरण समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। इसी समारोह में सीएम नीतीश कुमार ने एक बार वापस से  विशेष राज्य के दर्जें की मांग उठाई। उस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र से तो हम हमेशा से ही एक ही ये चीज़ मांगे हैं और अगर वो दे देते तो कितना काम हो जाता है. 

नीतीश कुमार ने इस दौरान मीडिया पर भी हमला किया और कहा कि बिहार में इतना काम हो रहा है. लेकिन मीडिया पर केंद्र सरकार का कब्जा है. बिहार के मीडिया का दोष नहीं है. वहां (दिल्ली) से लोग आकर बिहार में कुछ भी बोलते हैं, उनको काफी जगह मिलती है. इसलिए मीडिया से मैं हाथ जोड़कर आग्रह करता हूं कि मेरी एक मांग को जरूर छापइएगा. मैं मांग कर रहा हूं कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए और नहीं तो मुझे आंदोलन चलाना पड़ेगा, इसे आप लोग जरूर छपाइएगा.