नीतीश के विपक्षी एकता को झटका, नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री से की मुलाकात, कहा- तीसरे मोर्चे की संभावना नहीं
 

 

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम में जुटे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने बड़ा झटका दे दिया है. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार (11 मई) को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) से मुलाकात की. नवीन पटनायक ने नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि जहां तक मेरा संबंध है, तीसरे मोर्चे की कोई संभावना नहीं है.  

मुख्यमंत्री पटनायक ने यह भी कहा कि बीजू जनता दल (BJD ) अगले साल होने वाले ओड‍िशा विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी. नवीन पटनायक ने गुरुवार दोपहर दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों से यह बात कही. दरअसल बीते मंगलवार को ही नीतीश कुमार ने भुवनेश्वर में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की थी. ऐसे में पटनायक का ताजा बयान 'विपक्षी एकता' बनाने की नीतीश कुमार की मुहिम के ल‍िए बड़ा झटका माना जा रहा है. 

वैसे नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद नवीन पटनायक ने कहा कि "मैं प्रधानमंत्री से मिला और हमने उड़ीसा की मांगों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की. मैंने अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए बात की. हमें पुरी में नया एयरपोर्ट बनाना है, भुवनेश्वर में अब बहुत अधिक यातायात हो रहा है इसलिए हम एक नया एयरपोर्ट चाहते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि वह निश्चित रूप से हर संभव मदद करेंगे.”