दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पटना सिविल कोर्ट ने जारी किया समन, जानिए क्या है मामला  

 

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पटना सिविल कोर्ट ने समन जारी किया है. पटना सिविल कोर्ट ने समन जारी किया है. प्रधानमंत्री मोदी को अनपढ़ कहने पर दायर परिवाद पर संज्ञान लेते हुए अदालत ने अगली सुनवाई की तारीख 19 अक्टूबर 2023 तय की है.

आपको बता दें कि पटना हाईकोर्ट के एक वकील ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ निचली अदालत में एक परिवाद दायर किया था. यह मामला पीएम मोदी को अनपढ़ कहे जाने से जुड़ा हुआ है. पटना हाई कोर्ट के अधिवक्ता रवि भूषण कुमार वर्मा ने सिविल कोर्ट में परिवाद दायर किया था. इसके बाद अब इस मामले की सुनवाई 19 अक्टूबर को की जानी है. 

वैसे शिकायतकर्ता का कहना है कि संवैधानिक पद पर आसीन प्रधानमंत्री को अनपढ़ कहे जाने से उनके करोड़ों प्रशंसक आहत हुए हैं. यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री की छवि धूमिल करने का प्रयास भी है. जानकारी के लिए बता दें 2000 रुपये के नोट बंद होने के बाद 19 मई 2023 को अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर पीएम मोदी पर हमला बोला था. उन्होंने लिखा था, 'क्या इससे भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा. मैं कहता हूं कि पीएम को शिक्षित होना चाहिए. कुछ भी कह सकता है, एक अनपढ़ पीएम. वो नहीं समझते हैं कि इन फैसलों को जनता भुगतती है.