EVM पर फिर छिड़ा सियासी रार,मांझी ने राहुल गांधी को दिया करारा जवाब 

 

राहुल गांधी और कांग्रेस द्वारा ईवीएम पर सवाल उठाए जाने के बाद इसको लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। केंद्र में मंत्री बनने के बाद पहली बार गया पहुंचे केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार किया है और कहा है कि कांग्रेस अपनी नाकामी छुपाने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही है।

राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए गया के सांसद और केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जब कह दिया है कि ईवीएम में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं हुई है तो राहुल गांधी सिर्फ अपने मनोरंजन के लिए इस तरह की बात कह रहे हैं। अगर ईवीएम में गड़बड़ी की बात होती तो कांग्रेस को जितनी सीटें चुनाव में मिली हैं, उतनी भी नहीं मिली होती।

मांझी ने कहा कि ईवीएम पर सवाल उठाकर राहुल गांधी सिर्फ अपनी कमजोरी को दिखा रहे हैं। विपक्ष जिस तरह से जनता में भ्रम की स्थिति पैदा करता है कि संविधान और आरक्षण खतरे में है तो उसी तरह से ईवीएम पर सवाल उठाकर बताना चाहता है कि वह बहुत पॉपुलर है।

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान जनता में भ्रम पैदा करके ही इंडी गठबंधन इतनी सीटें हासिल कर सका है। लेकिन ज्यादा दिनों तक किसी को भ्रम में नहीं रखा जा सकता है। अगले चुनाव में इन लोगों का कही अता-पता नहीं होगा। बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट लिखा है और ईवीएम को ब्लैक बॉक्स करार दिया है। राहुल ने कहा है कि ईवीएम एक ऐसा ब्लैक बॉक्स है जिसकी जांच नहीं की जा सकती है।