अतीक अहमद  की हत्या पर प्रशांत किशोर ने कहा- किसी का एनकाउंटर करना, न्यायसंगत नहीं है, मैं उसके पक्ष में नहीं 
 

 

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने वैशाली में अतीक अहमद से जुड़े सवाल के जवाब में कहा है कि मैं उन लोगों में से हूं, जो रूल ऑफ लॉ फॉलो करने में विश्वास करता हूं. किसी का एनकाउंटर करना, जो कानून के खिलाफ है या न्यायसंगत नहीं है, मैं उसके पक्ष में नहीं हूं.

आपको बता दें कि प्रशांत किशोर अपनी  जन सुराज पदयात्रा के तहत वैशाली के पटेढ़ी बेलसर प्रखंड अंतर्गत चक गुलामुद्दीन पंचायत में मीडिया से बात की. उन्होंने अतीक अहमद से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि लोकतंत्र हमारी ताकत है. संविधान की कुछ खामियों को दूर करने के बजाय पुलिस राज के पक्ष में खड़ा होना हमारे समाज के लिए ठीक नहीं है. प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं उन लोगों में से हूं जो रूल ऑफ लॉ को फॉलो करने में विश्वास करते हैं. किसी का एनकाउंटर करना जो कानून के खिलाफ है या न्यायसंगत नहीं है, वह उसके पक्ष में नहीं हैं. कहा कि आज जनता ताली बजा रही है या फिर समाज का एक वर्ग इसे अच्छा मान रहा है, इससे यह जाहिर होता है कि जनता कितनी त्रस्त थी.

आगे प्रशांत किशोर ने कहा कि बेहतर यह होता कि सरकार फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाती. एक महीने में सुनवाई होती. उसके बाद जो सजा होना होता हो जाता. मैं पुलिस राज के पक्ष में नहीं हूं. हमलोगों की ताकत लोकतंत्र है, संविधान संगत जो व्यवस्था बनाई गई है, उन कमियों को सुधारने के लिए हम संविधान को ही बदल दें यह ठीक नहीं है.