प्रोफेसर चंद्रशेखर इन दो बड़े नेताओं के इशारे पर ऐसे विद्वेषपूर्ण बयान दे रहे, ऐसे मंत्री के ऊपर मुकदमा होना चाहिए: सुशील मोदी  

 

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को पोटाशियम साइनाइड बता दिया. उनके इस बयान से सियासत गरमा गई है. चंद्रशेखर के बयान पर अब बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने करारा हमला किया है. उन्होंने कहा कि जिस श्रीरामचरित मानस पर सदियों से राम-भक्त हिंदुओं की आस्था है, उस पर शिक्षा मंत्री का बार-बार अनर्गल बयान देना विपक्षी गठबंधन के सनातन धर्म विरोधी एजेंडे का हिस्सा है. हिम्मत है, तो मंत्री चंद्रशेखर किसी दूसरे धर्म ग्रंथ पर टिप्पणी करके देखें.

आपको बता दें कि सुशील कुमार मोदी ने नाम लेते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad yadav) और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के इशारे पर जगदानंद (Jagdanand Singh) और चंद्रशेखर ऐसे विद्वेषपूर्ण बयान दे रहे हैं. ये बयान बिहार में महागठबंधन के लिए ही साइनाइड साबित होंगे. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजद का एक नेता तिलक लगाने वालों को 'देशद्रोही' बता रहा है, तो इनका एक मंत्री हिंदी दिवस पर हिंदी साहित्य के महत्वपूर्ण भक्ति काव्य को "पोटेशियम साइनाइड" बता रहा है. 

सुशील मोदी ने कहा कि  चंद्रशेखर के सार्वजनिक भाषणों की "हेट-स्पीच हिस्ट्री" को देखते हुए उनपर मुकदमा दर्ज होना चाहिए और उन्हें तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए.