किशनगंज में खूब गरजे राहुल गांधी, बोले- RSS और BJP की विचारधारा ने हिंसा और नफरत फैला रखी है

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार की सुबह करीब 10: 30 बजे बिहार के किशनगंज में प्रेवश कर गई. यात्रा में काफी संख्या में लोगों की भीड़ देखी जा रही है. यात्रा पश्चिम बंगाल से होते हुए बिहार के किशनगंज में दाखिल हुई है. जहाँ से ये राज्य के तीन जिलों से गुजरेगी. किशनगंज में राहुल गांधी लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने RSS और BJP पर जमकर निशाना साधा.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि देश में RSS और भाजपा की विचारधारा ने हिंसा और नफरत फैला रखी है. भाई-भाई से लड़ रहा है, एक धर्म का व्यक्ति दूसरे धर्म के व्यक्ति से लड़ रहा है, भाषाओं के बीच लड़ाई हो रही है. हम जानते थे कि ये मोहब्बत का देश है. नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खुलनी चाहिए.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हिंदुस्तान की राजनीति पर यात्रा का बहुत बड़ा असर पड़ा. एक विचारधारा जो भाजपा देश के सामने रोज रखती है, नफरत, हिंसा. उसके खिलाफ एक नई विचारधारा खड़ी हुई, मोहब्बत... जितनी भी कोशिश कर लो नफरत को नफरत नहीं काट सकती, नफरत को सिर्फ प्यार काट सकता है.

बता दें कि राहुल गांधी के स्वागत में बिहार सीमा पर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डा. अखिलेश सिंह, राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन, कमिटी के वरीय नेता सहित स्थानीय सांसद डा. जावेद आजाद, विधायक इजहरूल हुसैन, शकील खान, अजीत शर्मा, निखिल सिंह, अखिलेश सिंह पूर्व मंत्री, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, किशनगंज लोकसभा प्रभारी केशर सिंह सहित कई कांग्रेस के नेता मौजूद रहे.