गया लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी कुमार सर्वजीत ने भरा पर्चा, बोले- बाप-बेटे की लड़ाई है

 

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बिहार की चार सीट गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई में चुनाव होंगे. इसके लिए नामांकन की आज आखिरी तारीख है. नॉमिनेशन के आखिरी दिन गया लोकसभा सीट से राजद नेता सर्वजीत ने अपना नामांकन भरा. राजद नेता सर्वजीत का मुकाबला मांझी से होगा. गया में पहले 19 अप्रैल को चुनाव है। यह सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है.

गया लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी कुमार सर्वजीत ने नॉमिनेशन फाइल करने के बाद कहा कि हमें उम्मीदवार बनाकर महागठबंधन ने अपना आशीर्वाद दिया है। वहीं एनडीए से जीतन राम मांझी के प्रत्याशी होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह लड़ाई बाप-बेटे की है। कोई पिता नहीं चाहेगा कि बेटा कहीं पर कमजोर पड़े। रही बात गया जनता की तो हर समाज वर्ग के लोगों का मुझे आशीर्वाद है। वह मुझसे, मेरे काम से परिचित हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि हमें किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होने देंगे।

राजद विधायक कुमार सर्वजीत पूर्व सांसद स्व राजेश कुमार के पुत्र हैं।  इनके पिता स्व राजेश 1992 से 1996 तक गया के सांसद रहे। साथ ही इसके पहले वे तीन बार बोधगया विधानसभा के विधायक भी रह चुके थे। विधायक सर्वजीत के पिता राजेश कुमार की हत्या 22 जनवरी 2005 को थ। जब इनके पिता की हत्या हुई थी तो उसके कुछ दिन बाद इन्हें लोक जनशक्ति पार्टी ( एलजेपी ) ने उप चुनाव में उतारा। इन्होंने 2009 के उप चुनाव में राजनीति में पहली बार कदम रखा और एलजेपी के टिकट पर 17 माह के लिए विधायक चुने गए। पिता स्व राजेश की तरह ही सर्वजीत कुमार ने अपने क्षेत्र में लोकप्रियता हासिल किया है। 

वहीं, 2015 के चुनाव में पुनः आरजेडी के टिकट पर विधायक चुने गए। उस दिन से लेकर आज तक बोधगया विधानसभा की सीट पर उनका कब्जा कायम है। न्होंने गया कॉलेज से इंटरमीडिएट की। इसके बाद उन्होंने बीआईटी मेसरा से प्रोडक्शन इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. इंजीनियरिंग पढ़ाई पूरी होने के बाद वे एसआईटी रांची में प्रोफेसर का जॉब किया।