RJD का गंभीर आरोप, "सरकार जाने के डर से नीतीश ने पुलिस भेजकर आवास को घेरा, बिहार की जनता कुकर्म देख रही"

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार में जोरदार सियासत हो रही है. रात भर तेजस्वी यादव के आवास पर गहमागहमी बनी रही. दो बार पुलिस की टीम आई, जिस वजह से कार्यकर्ताओं और समर्थकों में जबरदस्त नाराजगी है. राष्ट्रीय जनता दल ने सरकार पर पुलिस-प्रशासन के माध्यम से विपक्ष को डराने-धमकाने का गंभीर आरोप लगाया है.

क्या फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार की एनडीए सरकार विपक्ष को डराने की कोशिश कर रही है? ये सवाल इसलिए, क्योंकि मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी ने देर रात अपने आधिकारिक 'एक्स' हैंडल पर इसको लेकर पोस्ट किया है. जिसमें आरोप लगाया गया है कि सरकार जाने के डर से हजारों की संख्या में पुलिस फोर्स भेजकर सीएम नीतीश कुमार ने पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के सरकारी आवास को घेर लिया है.

आरजेडी ने देर रात पुलिस फोर्स भेजे जाने के बाद 'एक्स' हैंडल पर लिखा, "नीतीश कुमार ने सरकार जाने के डर से हजारों की संख्या में पुलिस भेजकर तेजस्वी यादव के आवास को चारों तरफ से घेर लिया है. ये किसी भी तरह से किसी भी बहाने आवास के अंदर घुसकर विधायकों के साथ अप्रिय घटना करना चाहते हैं. बिहार की जनता नीतीश कुमार और पुलिस के कुकर्म देख रही है. याद रहे हम डरने और झुकने वालों में से नहीं है. ये वैचारिकी का संघर्ष है और हम इसे लड़ेंगे और जीतेंगे, क्योंकि बिहार की न्यायप्रिय जनता इस पुलिसिया दमन का प्रतिकार करेगी. जय बिहार! जय हिन्द."

"आजाद हिंदुस्तान में कभी आपने किसी राज्य के अंदर नहीं देखा होगा कि दल की अगर मैराथन बैठक दो दिनों से चल रही है तो उस पर शासन के अधिकारी का आना, सरकार ने अपना इकबाल ही नहीं बल्कि विश्वास मत भी लगता है खो दिया है."

बता दें कि पूर्व सांसद आनंद मोहन के छोटे बेटे अंशुमन आनंद का एक पुलिस कंप्लेन सामने आई. जिसमें लिखा गया कि उनके बड़े भाई और आरजेडी विधायक चेतन आनंद कल से गायब हैं. बता दें कि तेजस्वी के बंगले पर राजद-कांग्रेस-लेफ्ट के विधायक डेरा जमाए हुए थे. चेतन आनंद भी वहीं मौजूद थे.

इस कंप्लेन के बाद तेजस्वी यादव के आवास पर पुलिस बल के साथ सिटी एसपी चंद्र प्रकाश और एसडीएम पहुंचे, लेकिन महागठबंधन समर्थकों ने बंगले से बाहर निकाल दिया. तेजस्वी के आवास में जिला प्रशासन के लोग प्रवेश करना चाह रहे थे, जिसका विरोध राजद समर्थकों ने किया,कांग्रेस के विधायक सिद्धार्थ ने कहा कि चेतन आनंद अपनी मर्जी से तेजस्वी यादव के आवास पर रह रहे हैं.

राजद समर्थकों ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार राजद विधायकों को प्रशासन के जरिए डरा-धमकाकर तोड़ने की कोशिश में हैं. समर्थकों के आक्रोश के कारण प्रशासन के लोग अंदर प्रवेश नहीं कर पाएं. 

बिहार की एनडीए सरकार का आज विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है. नीतीश कुमार को 128 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. वहीं महागठबंधन के पास 114 विधायक हैं. तेजस्वी यादव का दावा है कि सरकार अल्पमत में है, क्योंकि सत्ता पक्ष के कई विधायक उनके साथ हैं. आपको बताएं कि आज बहुमत परीक्षण से