रोहिणी के हलफनामे से हुआ संपत्ति का खुलासा, 15 करोड़ की संपत्ति, पति NRI, लेकिन नहीं है कोई गाड़ी 

 

लालू यादव की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य ने भी सारण से अपना नामाकंन पत्र दाखिल कर दिया है. इस दौरान पूरा लालू परिवार वहां मौजूद रहा. विपक्ष और बीजेपी द्वारा लगातार सिंगापुर की बहू कहे जाने के बाद रोहिणी आचार्य ने चुनावी हलफनामे में अपना घर पटना बताया है. हलफनामे में दी गई जानकारी के  के मुताबिक रोहिणी ने पटना के कौटिल्य नगर में खुद का घर होने की जानकारी दी है.

हलफनामे के साथ जो आईटीआर रिटर्निंग ऑफिसर को दी गई है उसके मुताबिक रोहिणी आचार्य के पति समरेश सिंह भारत के साथ-साथ सिंगापुर के निवासी हैं. रोहिणी आचार्य के हलफनामे में उनका पता 208, कौटिल्य नगर एमपी-एमएलए कॉलोनी बताया गया है. दिलचस्प बात यह है कि 2020 में पिछले विधानसभा चुनावों के  तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव द्वारा दायर हलफनामों में भी इसी पते का उल्लेख है. 

अब बात अगर रोहिणी आचार्य की संपत्ति की करें तो रोहिणी और उनके पति समरेश के पास 20 लाख रुपये और 10 लाख रुपये कैश हैं. इसके अलावा रोहिणी के पास कुल 30 लाख रुपये मूल्य का 495 ग्राम सोना है जबकि 3.85 लाख मूल्य की 5.5 किलोग्राम चांदी और 5 लाख से अधिक मूल्य की कीमती पत्थर हैं. 

उनके पति समरेश के पास 390 ग्राम सोना है जिसकी कीमत करीब 23 लाख रुपये, 4 किलो चांदी, जिसकी कीमत 2.80 लाख रुपये और कीमती पत्थर हैं, जिसकी कीमत 7 लाख  रुपये है.

इसके अलावा, रोहिणी के पास 8.83 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है, जबकि उनके पति के पास 8.08 करोड़ रुपये की संपत्ति है. रोहिणी की अचल संपत्ति  का वर्तमान मूल्य लगभग 12.82 करोड़ रुपये है. उनके पास 2.99 करोड़ की चल संपत्ति भी है. उनकी कुल चल और अचल संपत्ति करीब 15 करोड़ रुपये है. 

हलफनामे में शामिल आईटीआर के मुताबिक 44 साल की रोहिणी ने 2012-23 के बीच में 3.16 लाख रुपये कमाए, जबकि उनके पति की भारत और सिंगापुर में संयुक्त  कमाई 6.5 करोड़ से अधिक थी. उनके तीन बच्चों के पास व्यक्तिगत रूप से 43 लाख, 31 लाख और 18 लाख से अधिक की चल संपत्ति है.