पीएम के आगमन से पहले भाजपा कार्यालय में बढ़ाई गई सुरक्षा, चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं. पटना आगमन के बाद पीएम मोदी सबसे पहले भाजपा के दिवंगत नेता सुशील कुमार मोदी के आवास पर राजेंद्र नगर जाएंगे. वहां शोक संतप्त परिजनों से मुलाकात के बाद पीएम मोदी का रात्रि विश्राम भी पटना में राजभवन में होगा. दो दिवसीय दौरे में जहां उनका मंगलवार को चुनाव सभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है, वहीं इस बीच वे पटना स्थित भाजपा मुख्यालय भी जाएंगे. 


प्रधानमंत्री के भाजपा कार्यालय आगमन को लेकर एक ओर जहाँ बीजेपी के नेता उत्साहित हैं. वहीं दूसरी ओर सुरक्षा को लेकर पुलिस भी पूरी तरह मुस्तैद दिख रही है. वीरचंद पटेल पथ स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर सोमवार सुबह से बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. वहीं इस सड़क से जुड़ने वाली अन्य सड़कों तक बैरीकेडिंग की गई है. पीएम मोदी के आगमन के दो घंटे पहले से ही इस सडक पर निजी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. इतना ही नहीं जिन लोगों को पास जारी किए जायेंगे केवल वही पीएम के आगमन के दौरान बीजेपी ऑफिस में रहेंगे. 

पटना यातायात एसपी कार्यालय द्वारा तैयार की गई यातायात योजना के अनुसार सोमवार को शाम 5.30 बजे से 7.30 बजे के बीच और मंगलवार को सुबह 8.30 बजे से 10.15 बजे तक हवाई अड्डे और राजभवन के बीच वीवीआईपी मार्ग पर निजी वाहनों को अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं इस अवधि में पटना जंक्शन की यात्रा करने वालों को करबिगहिया छोर का मार्ग लेना चाहिए। साथ ही एअरपोर्ट और जंक्शन जाने वाले यात्रियों को समय से पहले ही पहुंचने का सुझाव दिया गया है ताकि वे वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान परेशानी में ना फंसे. 

प्रधानमंत्री 20 मई की रात्रि राजभवन में रुकेंगे. वहीं अगले दिन 21 मई को सीवान, गोपालगंज, महाराजगंज, पूर्वी चंपारण और पश्चिम चंपारण से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले एनडीए उम्मीदवारों के लिए चुनावी रैलियों को संबोधित करने के लिए मंगलवार की सुबह गोरियाकोठी और मोतिहारी के लिए रवाना होंगे, जहां छठे चरण में 25 मई को चुनाव होगा.