जदयू में मची भगदड़, विधायक बीमा भारती ने दिया इस्तीफा, अब लोकसभा चुनाव में ठोकेंगी दावा

 
लोकसभा चुनाव 2024 के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में टूट हुई है। जेडीयू विधायक बीमा भारती ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। जेडीयू छोड़ने के बाद बीमा भारती के आरजेडी में जाने की अटकलें तेज हो गई हैं। सियासी गलियारे में चर्चा है कि आरजेडी पूर्णिया लोकसभा सीट से बीमा भारती को उम्मीदवार बनाने के मूड में है। हालांकि, इस सीट पर कांग्रेस भी अपना दावा मजबूत कर रही है। कांग्रेस पूर्व सांसद पप्पू यादव को पूर्णिया से चुनाव लड़ाना चाहती है।
पूर्णिया जिले की रूपौली विधानसभा सीट से विधायक बीमा भारती ने जेडीयू अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपना इस्तीफा पत्र भेजा। इसमें उन्होंने लिखा कि वह जेडीयू की प्राथमिक सदस्यता इस्तीफा दे रही हैं। हालांकि, उन्होंने इसकी वजह नहीं बताई। बीमा भारती ने अभी तक अगले राजनीतिक कदम की घोषणा नहीं की है। उनके आरजेडी में जाने की अटकलें हैं, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।
पिछले महीने बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान भी बीमा भारती चर्चा में रही थीं। उन पर आरजेडी से साठगांठ करने का आरोप लगा था। उस समय पुलिस ने आर्म्स एक्ट में उनके पति को भी गिरफ्तार कर लिया था। इस पर खूब सियासी ड्रामा हुआ। हालांकि, बीमा भारती ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया था।
बिहार समेत देशभर में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। इस बीच लालू प्रसाद एवं तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी लगातार सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में सेंधमारी कर रही है। जेडीयू से विधायक रह चुके अभय कुशवाहा और अजय पासवान ने भी पिछले दिनों नीतीश कुमार की पार्टी छोड़ दी थी। आरजेडी ने अभय कुशवाहा को औरंगाबाद सीट से प्रत्याशी भी बना लिया है। वहीं, जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव रहे अली अशरफ फातमी ने भी पार्टी छोड़ दी।