सुषमा स्वराज ने आजम खान को सेक्सिस्ट रिमार्क के बारे में बताया!

भाजपा नेता सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर भाजपा सांसद रामा देवी पर की गई कामुक टिप्पणी के लिए तीखा हमला बोला, जो ट्रिपल ताला बिल पर लोकसभा बहस के दौरान स्पीकर के रूप में कार्य कर रही थीं. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने तीखी टिप्पणी करते हुए लिखा, “आज़म… Read More »सुषमा स्वराज ने आजम खान को सेक्सिस्ट रिमार्क के बारे में बताया!
 

भाजपा नेता सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर भाजपा सांसद रामा देवी पर की गई कामुक टिप्पणी के लिए तीखा हमला बोला, जो ट्रिपल ताला बिल पर लोकसभा बहस के दौरान स्पीकर के रूप में कार्य कर रही थीं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने तीखी टिप्पणी करते हुए लिखा, “आज़म खान ऐसे बयान देने के लिए जाने जाते हैं, जो यह साबित करते हैं कि वह मानसिक विकृति से ग्रस्त हैं.एक महिला अध्यक्ष को संबोधित करते हुए उन्होंने जो बयान दिया, वह शालीनता की सभी सीमाओं को पार कर गया। वह कड़ी सजा के हकदार हैं.सदन की गरिमा और अलंकरण को संरक्षित करें.

गुरुवार को हुई इस घटना ने पूरे स्पेक्ट्रम के उन नेताओं को हटा दिया, जिन्होंने आजम खान पर कार्रवाई या माफी मांगने की मांग की है.

सूत्रों के मुताबिक, खान को सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के सामने पेश होने की सूचना दी गई है. सूत्रों ने कहा कि यदि खान माफी मांगने में विफल रहता है, तो उसके खिलाफ ‘अनुकरणीय कार्रवाई’ करने के लिए अध्यक्ष को अधिकृत करने वाला एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा.

रमा देवी ने खान के खिलाफ और कड़ी कार्रवाई की मांग की है, और कहा कि उन्हें लोकसभा से बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए क्योंकि उनके पास “कभी भी सम्मानित महिलाओं” नहीं है.कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि महिलाओं को, चाहे उनकी पार्टी की संबद्धता हो, उनका अपमान नहीं किया जा सकता है.उसने आगे खान को चेतावनी दी कि वह गलत व्यवहार नहीं कर सकता और टिप्पणी से दूर हो जाएगा. ईरानी ने लोकसभा में कहा, “अगर ये टिप्पणियां बाहर की जातीं तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर लेती.