महादेव की भक्ति में तेजप्रताप.. शिवलिंग से लिपटकर की पूजा

 
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव भगवान की भक्ति को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। उनका एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें वे शिव भक्ति में लीन नजर आ रहे हैं। वीडियो दिल्ली के शनिधाम मंदिर का बताया जा रहा है, जहां तेजप्रताप अलग अंदाज में शिव की पूजा करते हुए नजर आ रहे हैं।
वीडियो में तेज प्रताप बिल्कुल शांत भाव से भक्ति में लीन हैं और शिवलिंग से लिपटे हुए हैं। उन्होंने दोनों हाथों से शिवलिंग को पकड़ रखा है। वहां मौजूद एक साधु महादेव और उन पर दूध, भांग और विशेष तरह के जल अर्पित कर रहे हैं।
इस दौरान पूरा मंदिर हर-हर महादेव के नारों से गूंज रहा है। पूजा संपन्न होने के बाद साधु तेज प्रताप की पीठ ठोंकते हैं और तेज प्रताप उनका आशीर्वाद लेते हैं।
1 मिनट 26 सेकेंड का यह वीडियो तेजप्रताप ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर डाला है। उन्होंने एक्स पर लिखा- महादेव परम सत्य के प्रतीक हैं। महादेव को गले लगाने का अर्थ है। स्वयं के सबसे गहरे, सबसे गहन पहलुओं को गले लगाना। अराजकता के बीच शांति पाना, महादेव को ढूंढना है।
तेजप्रताप शिव और कृष्ण के भक्त हैं। अक्सर वृंदावन, महाकाल जैसे मंदिरों में जाते रहते है। पटना में भी उन्होंने मंदिर बनवाया है। उनके इस वीडियो पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई लोग व्यंग्य वाण भी छोड़ रहे हैं। बागा बागेश्वर जब पटना आए थे उस समय उनका काफी विरोध तेजप्रताप यादव ने किया था। उन्होंने कहा था कि वे धर्म के नाम पर लोगों को भड़काएंगे तो उनका संगठन विरोध करेगा।