महंगाई को लेकर तेजस्वी ने सरकार को घेरा, बोले- कोई भी सब्जी 45 रुपये से कम नहीं 

 

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने महंगाई के मुद्दे पर मोदी और नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कोई भी सब्जी इन दिनों 45 रुपये किलो से कम दाम में नहीं मिल रही है। पटना में ही आलू 45 से 50 रुपये किलो बिक रहा है। प्याज, टमाटर, भिंडी, हरी मिर्च, गोभी, अदरक, शिमला मिर्च, तुरई, बैंगन, लौकी, धनिया, लहसुन के भी भाव आसमान छू रहे हैं। तेजस्वी ने कहा कि सरकार के कर्ता-धर्ता महंगाई पर बोलने के लिए तैयार ही नहीं हैं। जनता महंगाई की चक्की में पीस रही है तो फिर किस बात की डबल इंजन सरकार है।

 

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए केंद्र और बिहार सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि लोगों की थाली से हरी सब्जी गायब हो गई है। दाल, चावल, नमक, तेल, घी जैसे खाद्य पदार्थों की कीमतों में भी बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। इससे आम आदमी की रसोई का पूरा बजट ही बिगड़ गया है। गरीब आदमी का जीना मुहाल हो गया है।

तेजस्वी ने इस महंगाई को सरकार प्रायोजित करार दिया। उन्होंने कहा कि इससे न तो किसानों का फायदा होता है और ना ही आम आदमी को। सरकार द्वारा बिचौलियों को फायदा पहुंचाने के लिए खाद्य पदार्थों की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में रोजाना पुल गिर रहे हैं, पेपर लीक हो रहे हैं, बदहाल कानून व्यवस्था के कारण लोग मारे जा रहे हैं। बेतहाशा महंगाई, अपराध, भ्रष्टाचार, गरीबी और बेरोजगारी बढ़ रही है। बिहार के लिए कुछ सकारात्मक कार्य नहीं हो रहा है और सरकार में बैठा कोई भी व्यक्ति इस पर विमर्श तक नहीं कर रहा है। जो कुछ है वो भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है।