लवली आनंद के बयान पर मचा बवाल, RJD बोली- किसानों से मांगे माफी 

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार के राजनीति में एंट्री के चर्चा पर राजनीति तेज हो गई है। शिवहर के जदयू सांसद लवली आनंद ने इसका स्वागत किया है तो लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद ने लवली आनंद पर जोरदार हमला किया है।  राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने लवली आनंद के बयान को शर्मनाक बताते हुए कहा है कि वे(लवली आनंद) देश के किसानों से माफी मांगें।

 

निशांत कुमार की राजनीति में एंट्री के सवाल पर लवली आनंद ने कहा  कि पॉलिटिशियन के बच्चे पॉलिटिक्स नहीं करेंगे तो क्या खेती-बाड़ी करेंगे।  राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने उनके इस बयान को शर्मनाक और किसानों का अपमान करार दिया है।  उन्होंने कहा है कि लवली आनंद का कथन सीधे-सीधे देश के अन्नदाता किसानों का अपमान है।  देश की आत्मा खेत खलियानों में बसती है और देश के 140 करोड़ लोग उन्हीं की मेहनत से अपना पेट भरते हैं।  और लोग गर्व कहते हैं कि हम किस के बेटे हैं।  किसान के बेटे भी संसद और मंत्री बनते हैं आईएएस आईपीएस बनते हैं।  अन्नदाता के बारे में अपमानजनक बात करना अत्यंत शर्मनाक है।  इसकी जितनी निंदा की जाए कम है।  उन्हें किसान भाइयों से माफी मांगनी चाहिए नहीं तो लोग उन्हें मजा चखा देंगे।

दरअसल बीते कुछ समय से बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार को सक्रिय राजनीति मे लाए जाने की चर्चा जोर शोर से चल रही है।न जेडीयू के कई नेताओं ने सिर्फ इसका स्वागत भी किया है बल्कि कहा है कि यह पार्टी की मांग है। हालांकि सीएम नीतीश कुमार इस मसले पर खामोश हैं। लेकिन राजनैतिक हलकों मे चर्चा है कि जदयू जल्द इस मसले पर को ई फैसला ले सकती है। पत्रकारों ने शिवहर सांसद लवली आनंद से इसके बारे में सवाल पूछ तो उन्होंने खुलकर वकालत की। उन्होंने कहा कि डॉक्टर, इंजीनियर, वकील, कलाकार के बाल बच्चे अपने माता पिता के प्रोफेशन को अपनाते हैं तो राजनीति करने वालों के लिए कैसे गलत है। अगर पॉलिटिशियन के बच्चे पॉलिटिक्स में आते हैं तो गलत क्या है। इसी दौरान उन्होंने कहा दिया कि पॉलिटिशयन का बच्चा पॉलिटिक्स नहीं करेगा तो क्या खेती बाड़ी करेगा। जेडीयू सांसद के इसी बयान पर आरजेडी नेता ने सख्त लहजे में निंदा की है और उन्हें किसानों से माफी मांगने की नसीहत दी है।