कोवैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू, अनिल विज को लगा पहला टिका

हरियाणा में कोवैक्सीन के परीक्षण का तीसरा चरण शुरू हो गया है. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को अंबाला कैंट स्थित नागरिक अस्पताल में वैक्सीन की पहली खुराक दी गई. आपको बता दे कि अनिल विज ने बताया कि तीसरे चरण में देशभर में 26 हजार लोगों पर ट्रायल किया जा रहा है और… Read More »कोवैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू, अनिल विज को लगा पहला टिका
 

हरियाणा में कोवैक्सीन के परीक्षण का तीसरा चरण शुरू हो गया है. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को अंबाला कैंट स्थित नागरिक अस्पताल में वैक्सीन की पहली खुराक दी गई.

आपको बता दे कि अनिल विज ने बताया कि तीसरे चरण में देशभर में 26 हजार लोगों पर ट्रायल किया जा रहा है और मैंने इसके लिए अपना नाम भी दिया है. वही कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल हरियाणा के रोहतक से शुक्रवार से शुरू कर दिया गया.

बता दे पीजीआई रोहतक के वाइस चांसलर ने कहा कि, कोवैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुक्रवार से शुरू हो गया. पहले 200 वॉलियंटर्स को डोज दी जा रही है. वही वैक्सीन की दो डोज होगी. पहली डोज देने के 28 दिन बाद दूसरी डोज दी जाएगी. हमें उम्मीद है कि वैक्सीन 90 फीसदी से ज्यादा कारगर होगी.