केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फ़ोन पर की बातचीत 
 

 

बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शनिवार को फोन पर बातचीत की है. दोनों के बीच करीब 6 महीने बाद बातचीत हुई है. वैसे मीडिया में इसकी खबर सोमवार को आई है. वैसे इस बातचीत के बाद राजनीति तेज हो गई है और अटकलें लगाई जाने लगी है कि नीतीश फिर बीजेपी के साथ जाएंगे.

वैसे नीतीश कुमार ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें फोन किया था. उन्होंने बताया है कि दो दिन पहले अमित शाह ने कॉल किया था और इस दौरान दोनों के बीच अच्छी बातचीत हुई. बता दें कि अमित शाह ने 11 फरवरी को बिहार सीएम आवास में फोन किया था और नीतीश कुमार से बात की थी.

औरंगाबाद में समाधान यात्रा के दौरान नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि बिहार के राज्यपाल बदल गए तो नीतीश कुमार ने कहा कि 'परसों ही हमको सूचना दी थी गृहमंत्री जी (अमित शाह) ने। उन्होंने ही बताया था। 

आपको बता दें केंद्र ने देश के कई राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति की है. इसके अलावा कई प्रदेशों के राज्यपाल बदले गए हैं.  इसी कड़ी में बिहार के राज्यपाल को भी बदला गया है. फागू चौहान पहले बिहार के राज्यपाल थे. लेकिन हालिया फेरबदल के बाद उन्हें मेघालय का राज्यपाल बना दिया गया है. बिहार के नए राज्यपाल का जिम्मा राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को दिया गया है. राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर पहले हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल थे.