राजद से खाली MLC सीट पर 12 जुलाई को मतदान, पूर्व एमएलसी रामबली चंद्रवंशी फरवरी में हटाए गए थे

 

विधान परिषद की खाली हुई एक सीट के लिए निर्वाचन आयोग ने नोटिफिकेशन जारी किया है। यह सीट राजद के पूर्व एमएलसी रामबली चंद्रवंशी के हटाए जाने के बाद खाली हुआ है जिसपर 12 जुलाई को मतदान होगा। निर्वाचन आयोग ने आज इस सीट के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आरजेडी ने इस सीट पर अपने नए चेहरे को लेकर मंथन शुरू कर दिया है। माना जा रहा कि लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव जातीय समीकरण को देखते हुए नए चेहरे को मौका दे सकते हैं। आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए आरजेडी समीकरण के जरिए वोटरों को संदेश देने की कोशिश करेगी। साथ ही पार्टी में भी संदेश देने की कोशिश होगी।

आरजेडी के पूर्व एमएलसी रामबली चंद्रवंशी को पार्टी ने दल के खिलाफ गतिविधि और अपने ही नेता के खिलाफ बड़बोलेपन के कारण पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। जातीय जनगणना के बाद चंद्रवंशी लगातार लालू प्रसाद यादव और अपने नेता तेजस्वी के खिलाफ लगातार बयान दे रहे थे।

उन्होंने तेजस्वी पर शराब पीने का आरोप भी लगा दिया था। बाद में राजद ने पार्टी से निकालने के लिए विधान परिषद के सभापति के सामने पत्र दिया। कई सुनवाई के बाद सभापति ने यह फैसला लिया कि पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण उन्हें पार्टी से हटाया जाता है।