पीएम मोदी के हाथ में अचानक क्या ढूंढने लगे सीएम नीतीश? SPG भी हो गए चौकन्ना

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के दौरे पर थे। राजगीर में उन्होंने नालंदा विश्वविद्यालय के खंडहर देखे और नए कैंपस का उद्घाटन किया। इस मौके पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दूसरे मंत्री भी थे। कई देशों के प्रतिनिधि भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। उद्घाटन समारोह के दौरान एक दिलचस्प वाकया हुआ। मंच पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रधानमंत्री मोदी का हाथ पकड़कर कुछ देखने लगे। प्रधानमंत्री ने मुस्कुराते हुए उनसे बात की और उनके सवाल का जवाब दिया। ये देखकर प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात एसपीजी के जवान भी चौंक गए।


दरअसल, जब नालंदा विश्वविद्यालय के नए कैंपस का उद्घाटन हो रहा था, तब मंच पर चांसलर अरविंद पनगढ़िया अपनी बात रख रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी उनके सामने बैठे थे। उनके एक तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दूसरी तरफ राज्यपाल थे। अचानक नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री का हाथ पकड़ा और कुछ कहने लगे। 

लग रहा था जैसे नीतीश कुमार प्रधानमंत्री से उनके हाथ के बारे में पूछ रहे हों। प्रधानमंत्री ने भी हंसते हुए जवाब दिया और नीतीश कुमार ने अपनी उंगली दिखाकर कुछ बताया। यह देखकर पीछे खड़े एसपीजी के जवान चौकन्ने हो गए। इससे पहले मंगलवार को बिहार विधानसभा परिसर में भी एक घटना घटी थी।

जयंती समारोह के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, अपने कैबिनेट के मंत्रियों के सिर आपस में टकरा रहे थे। जिन मंत्रियों ने तिलक लगाया था, मुख्यमंत्री उनके सिर आपस में सटा रहे थे। शुरूआत में उन्होंने जेडीयू नेता अशोक चौधरी और बीजेपी नेता प्रेम कुमार का सिर टकराया। फिर उन्होंने अशोक चौधरी और डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा के सिर भी आपस में सटाए।