NHAI गेस्ट हाउस से तेजस्वी यादव का क्या है कनेक्शन? विजय सिन्हा ने खोली पुरानी फाइल

 

NEET पेपरलीक मामले में बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा के सनसनीखेज दावे के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है। गुरुवार को बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बड़ा दावा किया और कहा है कि नीट पेपरलीक मामले में सरकारी गेस्ट हाउस में कुछ आरोपियों को रुकवाने की बात सामने आयी थी।

इस पर उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने दावा किया है कि गेस्ट हाउस के कर्मी को बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी के PS प्रीतम कुमार ने कॉल किया था। इसके बाद वहां कमरा बुक किया गया। उन्होंने कहा कि अतिथिगृह के एंट्री रजिस्टर में अनुराग यादव का नाम है। उसके आगे मंत्री जी लिखा है। विजय सिन्हा का दावा है कि ये मंत्री जी तेजस्वी यादव के लिए लिखा गया था।

इसके साथ ही विजय सिन्हा ने कहा कि इसमें 1 मई को तेजस्वी यादव के निजी सचिव प्रीतम कुमार ने गेस्ट हाउस के कर्मचारी प्रदीप कुमार को फोन कर सिकंदर कुमार के लिए कमरा बुक करने को कहा। 4 मई को प्रीतम कुमार ने प्रदीप कुमार को कमरा बुक करने के लिए फिर से फोन किया। इस दौरान उन्होंने कॉल डिटेल की कॉपी भी दिखाई।

उप मुख्यमंत्री ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि NHAI के गेस्ट हाउस में जो लोग ठहरे थे, वह कौन थे, किसके आदेश पर उन्हें ठहरने दिया गया। जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक 1 मई को तेजस्वी यादव के PS प्रीतम कुमार के मोबाइल नंबर से रात में 9:00 बजे पथ निर्माण विभाग में कार्यरत प्रदीप कुमार को कॉल आया था, जिसमें NHAI गेस्ट हाउस में सिकंदर कुमार यादवेंद्र के लिए कमरे की बुकिंग करने के लिए कहा गया था।

उन्होंने कहा कि फिर 4 मई की सुबह 8:49 पर प्रीतम कुमार ने प्रदीप के मोबाइल नंबर पर कॉल कर सिकंदर के लिए बुकिंग करने की याद दिलाई। इस बार पथ निर्माण विभाग में कार्यरत प्रदीप कुमार ने NHAI के गेस्ट हाउस में सिकंदर के नाम से बुकिंग के लिए पदस्थापित जूनियर इंजीनियर को वॉट्सऐप पर मैसेज भेज दिया।


उन्होंने कहा कि मैंने मामले की विभागीय जांच करायी है। जानकारी के अनुसार, 1 मई को तेजस्वी के PS प्रीतम कुमार ने आरसीडी कर्मचारी प्रदीप को सिकंदर कुमार के लिए एनएचएआई गेस्ट हाउस में कमरा बुक करने के लिए बुलाया था।

वहीं, इस मामले पर अब सियासत गरमाती हुई दिख रही है। आरजेडी ने कहा है कि सवाल ये उठता है कि नीट का पेपर लीक कैसे हुआ। मामले में दोषी कौन है। पहले देश के शिक्षा मंत्री बोले कोई गड़बड़ी नहीं है। इसके साथ ही आरजेडी का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी जिस राज्य में है, वहां पर्चा लीक होता है। नीट वाला मामला आ गया, देश ही सुरक्षित नहीं है।