मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंत्री अशोक चौधरी की क्यों पकड़ी गर्दन? जानिए  

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पत्रकारों ने INDIA गठबंधन की एकजुटता को लेकर सवाल किया तो उन्होंने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को आगे कर दिया. इस सवाल पर तेजस्वी को आगे करते हुए नीतीश ने उनसे कहा- लो बोलो. जिसपर तेजस्वी ने कहा- हम लोग एक हैं. देश हित में काम करेंगे. आप लोगों को मुक्त कराया जाएगा.

वैसे इस दौरान नीतीश जैसे ही पत्रकारों को संबोधित करने पहुंचे वहां एक पत्रकार तिलक लगाए दिखा. मंत्री अशोक चौधरी ने भी तिलक लगाया था. नीतीश कुमार ने मंत्री अशोक चौधरी का सिर पकड़ा और पत्रकार की ओर ले गए. दोनों के तिलक (माथे) को आपस में टकरवाया. नीतीश कुमार ने कहा कि दोनों बहुत पूजा पाठ करते हैं. मिल लीजिए. इस दौरान वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे. अब मुख्यमंत्री की इस हरकत से पत्रकार ही नहीं बल्कि नेता भी सुन्न रह गये.

बिहार में समय से पहले चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गृह मंत्री अमित शाह को दो टूक जवाब दिया है. उन्होंने स्पष्ट कहा है कि वे लोग तो पूरे देश में जल्द चुनाव कराना चाहते हैं, तो जल्दी कराएं न, हम लोग तो इंतजार कर रहे हैं. जितना जल्दी करा दें उतना अच्छा है, हम लोग तो हर समय तैयार हैं. भारत सरकार को इसका अधिकार है.