सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास 

 

सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. रैना ने मंगलवार को ट्वीट कर ये जानकारी दी. रैना अब आईपीएल और घरेलू क्रिकेट का हिस्सा नहीं होंगे. वैसे सुरेश रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से  15 अगस्त 2020 को संन्यास लिया था.  इसी दिन पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी संन्यास का ऐलान किया था. 

आपको बता दें की सुरेश रैना ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना एक परम सम्मान की बात है. मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं. मैं धन्यवाद करना चाहूँगा @बीसीसीआई, @UPCACricket, @चेन्नईआईपीएल, @ShuklaRajiv सर और मेरे सभी प्रशंसकों को उनके समर्थन और मेरी क्षमताओं में अटूट विश्वास के लिए. 


बता दें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संन्यास के बाद रैना IPL और विदेशी लीग्स में खेल रहे थे, लेकिन, 2022 के IPL में उन्हें चेन्नई समेत किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं लिया था। हालांकि, माना जा रहा था कि 2022 IPL में रैना की वापसी हो सकती है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं था। वैसे जानकारी के अनुसार रैना इस साल 10 सितंबर से होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलते नजर आ सकते हैं. रैना अब संन्यास के बाद निश्चिंत होकर अपने परिवार को भी समय दे सकेंगे. फैमिली में उनकी पत्नी प्रियंका, एक बेटा और एक बेटी है.