बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, चार दिन सेवाएं रहेगी बाधित
 

 

1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करने वाली है. बजट से ठीक पहले बैंक लगातार चार दिनों के लिए बंद रहेंगे. जी हां 28 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक बैंक की सेवाएं बाधित रह सकती है. हड़ताल की वजह से एटीएम से कैश निकालने से लेकर कई सेवाएं प्रभावित हो सकती है. 

आपको बता दें कि  बैंक यूनियन ने 30 और 31 जनवरी को देशव्यापी हड़ताल का आवाहन किया है. बजट से ठीक पहले बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं. उससे ठीक पहले शनिवार और रविवार के कारण बैंकों की छुट्टी होगी.यानी आम बजट से पहले बैंक लगातार चार दिन के लिए बंद रहेंगे. इस हड़ताल से आम लोगों को काफी समस्या हो सकती है. इसलिए अगर आपको भी बैंक से कोई जरुरी काम है तो उसे हड़ताल से पहले निपटा ले. 

बता दे मुंबई में यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की बैठक हुई जिसमें बैंक यूनियनों ने दो दिनों के हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. बैंक यूनियन अपनी मांगों को पूरा करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए हड़ताल पर जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉयज एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी सी एच वेंकटचलम ने बताया कि यूनाइटेड फोरम की बैठक हुई है, जिसमें 2 दिन की हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया है. उन्होंने बताया है कि बैंक यूनियनों की मांग है कि बैंकिंग कामकाज को 5 दिन किया जाए. इसके साथ ही पेंशन को भी रिव्यु करके अपडेट किया जाए.