मलेशिया के हैकर्स ने भारत की 70 निजी और सरकारी वेबसाइटों पर किया अटैक

 

भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की ओर से पैगंबर मोहम्‍मद पर की गईं टिप्‍पणियों ने मुस्लिम देशों को भारत के खिलाफ एकजुट कर दिया है। सऊदी अरब, कुवैत, कतर, ईरान, पाकिस्‍तान, अफगानिस्‍तान-तालिबान समेत कई देश है जिन्होंने इसपर नाराजगी जाहिर की है. वहीं ताजा जानकारी के अनुसार अब पैगंबर मामले को लेकर भारत की 70 निजी और सरकारी वेबसाइटों पर अंतर्राष्ट्रीय साइबर अटैक हुआ है। हैकर्स ने भारत के एक प्रमुख बैंक को भी निशाना बनाने का प्रयास किया था.

आपको बता दें कि हैकर्स समूह  ‘ड्रैगनफोर्स मलेशिया’ ने ऑनलाइन प्लेटफार्मों के साथ इज़राइल में भारतीय दूतावास, राष्ट्रीय कृषि विस्तार प्रबंधन संस्थान और भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के ई-पोर्टल को निशाना बनाया हैं. हैकर्स ने लगभग 70 वेबसाइटों को हैक कर लिया। वैसे बता दें इन 70 वेबसाइटों में अकेले महाराष्ट्र में 50 से ज्यादा वेबसाइटें प्रभावित पाई गई है. 

जानकारी के अनुसार वेबसाइट हैक करने के बाद हैकर्स ने उसमें लोगों से एकजुट होने और भारत के खिलाफ मुहिम छेड़ने की अपील की है. वेबसाइट को एक मैलवेयर के जरिए हैक किया गया था. हैकर्स ने उनका नाम 'ड्रैगनफोर्स मलेशिया' बताया.