'राष्ट्रपत्नी' बयान को लेकर स्मृति ईरानी की सोनिया गांधी से हुई नोकझोंक, सोनिया ने कहा- मुझसे बात मत करो 

 

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' कहे जाने को लेकर बीजेपी काफी गुस्से में आ गई है. बीजेपी ने इस मामले को लेकर ससंद में जमकर हंगामा किया. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस मामले को लेकर कांग्रेस पर जमकर नि्शाना साधा. इस दौरान उन्होंने सोनिया गांधी से मामले में माफ़ी मांगने को कहा. इतना ही नहीं सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से मुझसे बात मत करो तक कह दिया.

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में कहा, 'भारत की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति के इस अपमान के लिए सोनिया गांधी को देश, आदिवासियों से माफी मांगनी चाहिए.' सत्ता पक्ष के हंगामे और नारेबाजी के बीच लोकसभा को स्थगित कर दिया गया. 

जानकारी के लिए बता दें अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को एक निजी चैनल के कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति मुर्मू को ‘‘राष्ट्रपत्नी’’ कहकर संबोधित किया था. इसके बाद गुरुवार सुबह माफी मांगते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि  'जबान फिसलने' की वजह से ऐसा हुआ है, जिसे  भाजपा "तिल का पहाड़ बना रही है.' चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मैंने एक बार कहा था, केवल एक बार. यह जबान फिसलने से हुआ है. यह सत्तारुढ़ पार्टी की आदत है तिल का पहाड़ बनाना.'