बिहार के राकेश कुमार को उद्योग के क्षेत्र महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए पुणे में किया गया सम्म्मानित 

 

बिहार 111 साल का हो चुका है अब 112 साल में भी प्रवेश कर चुका है. इसी के उपलक्ष में 16 अप्रैल 2023 को जेडब्ल्यू मैरियट, पुणे में बिहार फाउंडेशन पुणे द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर राजस्व और भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता, राहुल महिवाल - एमडी पीएमआरडीए और उद्योग, सरकार और सामाजिक मामलों के कई प्रतिष्ठित लोगों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया.  

वैसे इस कार्यक्रम में बिहार के कई गणमान्य लोगों को सम्म्मानित किया गया. उसी में एक उपकमिंग उद्योगपति राकेश कुमार जो कि नालंदा जिले के हिलसा के रहने वाले है उन्हें सम्म्मानित किया गया. राकेश कुमार को रियल एस्टेट और ऊर्जा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए सम्म्मानित किया गया. राकेश कुमार ने काफी लंबे समय के बाद 2017 में अपना उद्योग शुरू किया. इनका रियल एस्टेट और ऊर्जा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान रहा है. फ़िलहाल वो मुंबई में रहकर अपने काम को देख रहे है. 

वैसे इस कार्यक्रम में  राजस्व और भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में भूमि अभिलेखों का डिजिटलीकरण किया गया है और प्रवासी बिहारियों की भूमि संबंधी शिकायतों को निपटाने के लिए एक विशेष प्रकोष्ठ स्थापित करने का वादा किया गया है.