Movie prime

नीतीश कुमार ने एक बार फिर अधिकारियों की लगा दी क्लास, कहा- बताइए कि काम धीरे क्यों हो रहा है?

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को अधिवेशन भवन में सिविल सेवा दिवस 2023 के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मल्होत्रा को खड़ा होने को बोला. सीएम नीतीश के पास बैठे ब्रजेश मल्होत्रा खड़े हुए तो सीएम ने कहा कि जमीन सर्वे सेटलमेंट का काम जल्द पूरा होगा ना? यह बताइए. काम बहुत धीरे हो रहा है. जल्द कराइए. सामने बैठे सभी जिलों के अधिकारियों को नीतीश कुमार ने कहा कि हाथ उठा के बताइए कि यह काम जल्द पूरा होगा ना. कुछ अधिकारियों ने हाथ उठाया और कुछ ने नहीं उठाया. सीएम फिर बोले सब लोग हाथ उठाइए. 

Nitish Kumar is fighting a two-pronged battle – in Bihar and at the centre

दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मल्होत्रा को कहा कि पहले आप खड़े होइए और फिर आप बताइए कि जमीन सर्वे सेटेलमेंट का काम जल्द पूरा होगा ना ? यह बताइए कि काम धीरे क्यों हो रहा है? आप काम जल्दी कराइए, करवाइए गा ना बोलिए. जिसके बाद आईएस अधिकारी ने उन्हें भरोसा दिया. सीएम नीतीश यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने सामने बैठे सभी जिला के अधिकारियों को हाथ उठाकर यह बताने को कहा कि, आप लोग यह बताइए कि काम जल्दी पूरा करेंगे ना. जिसके बाद कुछ अधिकारियों ने हाथ उठाया और कुछ ने नहीं उठाया। यह देखते हुए सीएम ने एक बार फिर से कहा कि सब लोग हाथ उठाइए उसके बाद सभी अधिकारियों ने हाथ उठाया तो सीएम ने कहा यह अच्छा है आप लोग जल्दी से काम करवाइए. फिर सीएम अपने जगह पर आ गए.

इतना ही नहीं नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, बिहार से जो भी अधिकारी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाता है. हम उससे बात नहीं करते हैं. उन लोग को डिस्टर्ब नहीं करते हैं, क्योंकि जो भी अधिकारी बिहार से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए हैं हम बात उन लोगों से करने लगेंगे तो केंद्र को पता चल जाएगा और उन अधिकारियों को परेशान किया जाने लगेगा. 

Say This with Folded Hands…': Bihar CM Nitish Kumar on Ambitions for PM Post