Movie prime
बिहार पुलिस में बहाल 387 दारोगा ट्रेनिंग के दौरान परीक्षा में फेल! जा सकती है नौकरी
 

बिहार के राजगीर स्थित पुलिस एकेडमी से हाल ही में 1581 दारोगा पास आउट हुए हैं. इतना ही नहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी नये दारोगा की तैनाती भी कर दी गई है लेकिन अब एक चौंकाने वाली हकीकत सामने आई है कि इनमें एक चौथाई दारोगा ऐसे हैं जो ट्रेनिंग के दौरान ली जाने वाली परीक्षा में पास नहीं हो सके हैं. 

आपको बता दे कि राजगीर स्थित बिहार पुलिस एकेडमी से हाल में ही 1581 दारोगा पासआउट हुए हैं. प्रोबेशन पीरियड के तहत उनकी तैनाती जिलों में की गई है. लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि इनमें 387 दारोगा ऐसे हैं जो ट्रेनिंग के दौरान ली जाने वाली परीक्षा में फेल हो चुके हैं. ट्रेनिंग की परीक्षा में फेल हुए 387 को सर्टिफिकेट नहीं दिया गया है. लेकिन इसके बाद भी इनकी तैनाती जिलों में कर दी गई है. 

इतना ही नहीं अब जो दारोगा फेल हुए हैं, उन्हें दो पूरक परीक्षाओं के माध्यम से पास होने का मौका दिया जाएगा. अगर ये दारोगा इस पूरक एग्जाम में ही फेल हो गए और परीक्षा पास नहीं कर पाएं. तो इनकी नौकरी जा सकती है. सरकार इन्हें नौकरी से हटा सकती है. वैसे बता दे निदेशक मूल्यांकन विषय 100 अंक का था. इसमें से 27 दारोगा ऐसे है जो फेल बताये जा रहे हैं. वहीं 10 दारोगा ऐसे हैं जिन्हें शून्य अंक मिला है. तीन दारोगा ऐसे भी बताये जा रहे हैं जो सभी आंतरिक विषयों में शून्य अंक लेकर आए हैं.