Movie prime

सारण में बैंक से 9 लाख लूटने वाले 4 लुटेरे गिरफ्तार, 72 घंटे में पुलिस ने की कार्रवाई

 

बिहार पुलिस ने एसटीएफ की मदद से सारण (छपरा) जिले के अमनौर में 9 लाख रुपये की बैंक लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 4 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने महज 72 घंटे के भीतर यह मामला सुलझा दिया। लुटेरों के कब्जे से 2.62 लाख रुपये कैश और हथियार भी बरामद हुए हैं। चारों लुटेरे बैंक लुटने के बाद नई डकैती की योजना बना रहे थे। पुलिस के मुताबिक इस लुटेरे गैंग के सरगना पर विभिन्न धाराओं में 18 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं।

 

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चार देसी पिस्तौल, 11 जिंदा कारतूस, लूटे गए दो मोबाइल फोन, मोटरसाइकिल के अलावा वारदात में इस्तेमाल किए गए कपड़े, चप्पल और जूते भी बरामद किए हैं। बता दें कि आठ लुटेरों के एक गिरोह ने बीते 3 जून को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की अपहर शाखा से हथियार के बल पर 9 लाख रुपये की डकैती को अंजाम दिया था। 

 

सारण एसपी आशीष कुमार ने शुक्रवार को बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद गिरोह का सरगना प्रीतम कुमार पश्चिम बंगाल भाग गया। एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनजापुर से गुरुवार रात दबोच लिया। उसके पास 22000 रुपये नकद, दो देसी पिस्टल और सात जिंदा कारतूस बरामद हुए। उससे पूछताछ के बाद सारण जिले के अमनौर प्रखंड स्थित मणि सिरिसिया गांव से तीन और लुटेरों को गिरफ्तार किया गया। इनके नाम मनीष राय (28), जानू कुमार शाह (21) और पिंटू कुमार (21) हैं।

एसपी ने बताया कि ये तीनों नई लूट की योजना बनाने के लिए एक जगह पर इकट्ठा हुए थे। पुलिस ने उनके कब्जे से 2.40 लाख रुपये कैश, मोटर साइकिल, दो देसी पिस्तौल, चार जिंदा कारतूस और लूटे गए मोबाइल फोन बरामद किए। इन आरोपियों के खिलाफ पहले भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। बिहार एसटीएफ को इस वारदात में लिप्त अन्य आरोपियों की तलाश है। पुलिस मुख्यालय के एक वरीय पदाधिकारी ने बताया कि विभाग की ओर से इस सनसनीखेज वारदात का महज 72 घंटे के भीतर खुलासा करने वाले पुलिसकर्मियों को नकद पुरस्कार दिया जाएगा।