Movie prime

लालू परिवार के यहां छापेमारी में 600 करोड़ की हेराफेरी का हुआ खुलासा, ईडी ने दी जानकारी

 

जमीन के बदले नौकरी घोटाले मामले में ईडी ने शुक्रवार को दिल्ली, मुंबई और बिहार में 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की. ये छापेमारी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की तीन बेटियों, उनके बेटे तेजस्वी यादव समेत लालू यादव के करीबियों के यहां हुई. ताजा जानकारी के अनुसार ईडी की छापेमारी में 600 करोड़ की हेराफेरी का खुलासा हुआ है. ईडी की ओर से जारी आधिकारिक बयान में ये जानकारी दी गयी है. 

तेजप्रताप ने बढ़ाईं लालू परिवार की मुश्किलें, नहीं मिल रहा विवाद का समाधान  - tejpratap yadav raised problems for lalu yadav family no one able to  solve it yet

ईडी की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक विशेष खुफिया इनपुट के आधार पर छापेमारी की गयी थी. जमीन लेकर नौकरी देने के मामले में दिल्ली एनसीआर, पटना, मुंबई और रांची में 24 जगहों पर छापा मारा गया था. इन जगहों पर तलाशी में 1 करोड़ रुपये की बिना हिसाब-किताब की नकदी, 540 ग्राम सोने की ईंट और डेढ़ किलोग्राम से ज्यादा सोने के आभूषण, 1900 अमेरिकी डॉलर सहित दूसरी विदेशी मुद्रा बरामद की गई. 

सोना के आभूषण की कीमत लगभग सवा करोड़ रूपये है. इसके साथ ही कई संपत्तियों के दस्तावेज, बिक्री किये गये संपत्ति के कागजात और दूसरे आपत्तिजनक दस्तावेजों की बरामदगी हुई. ईडी ने कहा है कि लालू परिवार ने अपने और बेनामी लोगों के नाम पर बड़े पैमाने पर जमीन और दूसरे सामान की खरीद की है.