Movie prime
BPSC पेपर लीक के बाद अब MBBS का पेपर लीक!
 

बिहार में 67वीं बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने का मामला अभी ठंडे बस्ते में गया भी नहीं था कि अब एक और परीक्षा का प्रश्नपत्र वायरल होने की खबर सामने आ रही है. दरअसल एमबीबीएस फाइल ईयर एग्जाम का पेपर वायरल होने के मामले को लेकर आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को ली गई इस परीक्षा को रद्द कर दिया है. एग्जाम कैंसिल करने का यह फैसला शनिवार को परीक्षा बोर्ड की बैठक में लिया गया था.

मामले की तकनीकी जांच के लिए आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय ने पटना के एसएसपी को एक पत्र लिखा है. इसके अलावा आंतरिक जांच की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. आंतरिक जांच के लिए तीन डीन की कमेटी का गठन किया गया है. विश्वविद्यालय के कुलपति ने कहा कि परीक्षा को लेकर किसी भी हाल में खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पुलिस की जांच में जो भी दोषी सामने आएंगे उनको बख्शा नहीं जाएगा. 

बता दें कि बिहार के सरकारी और गैर-सरकारी मेडिकल कॉलेजों के लिए लगभग 1,200 छात्र एमबीबीएस की परीक्षा दे रहे हैं. राजधानी पटना के अलावा भागलपुर, मुजफ्फरपुर समेत पांच शहरों में परीक्षा केंद्र बनाया गया है. शुक्रवार को बी.एन कॉलेज एग्जाम सेंटर पर मुकेश कुमार नाम के एक संदिग्ध को पकड़ा गया था. आरोपी के पास वायरल प्रश्नपत्र मिला था. साथ ही उसके पास से काफी चीट-पुर्जा और पांच मोबाइल फोन भी जब्त किया गया था. बाद में केंद्र अधीक्षक के द्वारा आरोपी को पीरबहोर पुलिस को सौंप दिया गया था. पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया है.