Movie prime
नीतीश की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में शामिल अगवानी-सुल्तानगंज पुल नहीं झेल पाई हल्की बारिश और आंधी
 

बिहार के भागलपुर में एक निर्माणाधीन अगुवानी पुल का स्ट्रक्चर गिरने से हड़कंप मच गया. जी हां बताया जा रहा कि देर रात आई तेज आंधी और बारिश की वजह से पुल  का स्ट्रक्चर गिर गया. गनीमत ये रही कि हादसे में किसी तरह के जान-माल की सूचना नहीं है. वैसे इस घटना के बाद स्थानीय विधायक प्रो. ललित नारायण मंडल, सीओ शंभुशरण राय, विडियों मनोज कुमार मुर्मु, मौके पर पहुंचकर उस पुल का निरक्षण किया. 

bihar bridge collapse news: bihar me ganga nadi par 1710 crore ki lagat se  ban raha pul gira corruption ke chalte project par sawal : बिहार में आंधी  बारिश में गिर गया

आपको बता दें कि स्थानीय विधायक प्रो. ललित नारायण मंडल ने कहा कि, पुल के निर्माण में भरपूर भ्रष्टाचार हुआ है. अगुवानी पुल का निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण नहीं था. भ्रष्टाचार का ही नतीजा है कि मामूली सी आंधी और बारिश में पुल का ढांचा गिर गया. विधायक का कहना है कि वे पहले भी अगुवानी पुल का निरीक्षण कर चुके हैं. उस समय भी उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य में गुणवत्ता का ध्यान रखने का निर्देश दिया था.

बता दें नीतीश कुमार सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में शामिल गंगा नदी पर बन रहा अगवानी-सुल्तानगंज पुल करीब 1710 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा। इतना ही नहीं इस पुल की लंबाई तकरीबन 3.160 किलोमीटर बताई जा रही. पुल का हिस्सा गिरने से करोड़ों रुपये के नुकसान की बातें कही जा रही हैं.  फ़िलहाल सूचना मिलते ही वहां आलाधिकारी पहुंच चुके हैं.