Movie prime
बाहुबली विधायक अनंत सिंह AK-47 केस में दोषी करार, 21 जून को सजा पर सुनवाई
 

मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से एके-47 बरामद हुई थी. बाढ़ की तत्कालीन asp लिपि सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने अनंत सिंह के लदमा गांव  स्थित घर पर छापेमारी की थी. करीब 11 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन में अनंत सिंह के घर से AK-47 के साथ ही हैंड ग्रेनेड, 26 राउंड गोली और एक मैगजीन बरामद की गयी थी. वहीं इस मामले को लेकर अनंत सिंह 34 महीने से पटना के बेऊर जेल में थे. आज इस मामले पर अनंत सिंह को एमपी-एमएलए  कोर्ट ने दोषी करार दिया है. 21 जून को उनकी सजा पर सुनवाई होगी.

Chhote Sarkar' Anant Singh became a social media star without being on  Twitter or Facebook

आपको बता दें कि मोकामा से विधायक अनंत सिंह के खिलाफ ये मामला साल 2019 का है. 16 अगस्त 2019 में बाढ़ की ASP लिपि सिंह के नेतृत्व में एक टीम अनंत सिंह के घर पहुंची थी. भारी पुलिस फोर्स ने अनंत सिंह के घर का कोना-कोना खंगाला था. करीब 11 घंटे तक चली इस पुलिसिया कार्रवाई के दौरान अनंत सिंह के घर से एके-47, हैंड ग्रेनेड और अन्य हथियार बरामद किए गए थे.

इतना ही नहीं पुलिस के सर्च ऑपरेशन की अगुवाई करने वाली लिपि सिंह का दावा था कि हथियार तस्करी की पुख्ता सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसकी जानकारी पटना की तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक और तत्कालीन पुलिस महानिदेशक (अब अवकाश प्राप्त) गुप्तेश्वर पांडेय को भी दी गई थी. इसके बाद पुलिस ने सुबह-सुबह करीब चार बजे ही अनंत सिंह के घर छापेमारी कर दी थी. 

वैसे बता दें इस छापेमारी के दौरान अनंत सिंह फरार हो गए. लेकिन पुलिस ने घर से केयर टेकर को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद पुलिस अनंत सिंह के पीछे पड़ गई. बिहार पुलिस ने कई टीमें अनंत सिंह की तलाश में लगा दी थीं. अनंत सिंह फरारी के दौरान भी वीडियो जारी करते रहे. अनंत सिंह ने बिहार पुलिस को तीन-चार दिन छकाने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. 

वहीं दिल्ली की साकेत कोर्ट में सरेंडर करने के बाद बिहार पुलिस ने अनंत सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर बाढ़ आई थी. ASP लिपि सिंह खुद भी दिल्ली गई थीं. बिहार पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच अनंत सिंह को पटना लाने के बाद बाढ़ की कोर्ट में पेश किया था. अनंत सिंह 24 अगस्त 2019 से ही पुलिस की गिरफ्त में हैं. वहीं आज इस मामले पर एमपी-एमएलए कोर्ट ने अनंत सिंह को दोषी करार दिया है. 

rjd mokama mla anant singh found guilty for ak 47 case in bihar news skt |  Bihar News: राजद विधायक अनंत सिंह दोषी करार, घर से बरामद हुए AK-47 मामले  में अदालत