Movie prime
लालू यादव को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने पासपोर्ट रिलीज करने का दिया आदेश
 

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. जी हां CBI की विशेष कोर्ट ने आज लालू यादव के पासपोर्ट मामले पर सुनवाई पूरी करते हुए लालू यादव का पासपोर्ट रिलीज करने का आदेश जारी कर दिया है। अब लालू अपना पासपोर्ट रिन्यूअल करवा कर सिंगापुर जा सकतें हैं. 

RJD Chief lalu yadav got bail in 2009 model code of conduct case from  palamu court | झारखंड: लालू यादव को बड़ी राहत, 13 साल पुराने मामले में  कोर्ट ने दी जमानत |

आपको बता दें कि लालू यादव अपने किडनी के बेहतर इलाज के लिए सिंगापुर जाना चाहते हैं. इसके लिए उन्हें पासपोर्ट की जरूरत थी. लेकिन उनका पासपोर्ट कोर्ट में जमा था. वहीं लालू प्रसाद ने पासपोर्ट रिलीज करने के लिए रांची के सीबीआई कोर्ट में बीते दिन आवेदन दिया था. जिसपर दस जून को सुनवाई होनी थी. मगर उस सुनवाई को टालते हुए CBI की विशेष कोर्ट ने सुनवाई के लिए 14 जून का समय दिया था. जिसपर आज कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. 

 बता दें कि पासपोर्ट को लेकर लालू यादव के वकील द्वारा दर्ज की गई अर्जी में कहा गया था कि, लालू प्रसाद यादव का जो पासपोर्ट है उसकी वैलिडिटी समाप्त हो रही है. इस वजह से उसे रिन्यूअल कराना है, वहीं अदालत को इस बात की भी जानकारी दी गई थी कि रिन्यूअल कराने के पीछे का मकसद यह है कि लालू यादव को सिंगापुर जाना है. इतना ही नहीं लालू यादव के वकील ने ये भी अदालत को बताया कि किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर के एक अस्पताल में अपॉइंटमेंट लेना है, लेकिन अपॉइंटमेंट के लिए पासपोर्ट का अप टू डेट होना अनिवार्य है.

Lalu Yadav News: लालू यादव का पासपोर्ट रिलीज करने अदालत ने का दिया आदेश।

बता दें आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद को चारा घोटाले के पांच अलग-अलग मामलों में सीबीआई की विशेष अदालत ने सजा सुनायी थी. सजा की आधी अवधि पूरी होने, स्वास्थ्य कारणों और उनकी बढ़ती उम्र को देखते हुए हाईकोर्ट ने उन्हें इन सभी मामलों में जमानत दे दी थी. अभी लालू प्रसाद जमानत पर बाहर हैं.