Movie prime
​​बिहार के मशहूर होम्योपैथ डॉक्टर बी भट्टाचार्य का निधन, CM नीतीश ने शोक किया प्रकट
 

बिहार के मशहूर होम्योपैथ डॉक्टर बी भट्टाचार्य का निधन हो गया है. जी हां रविवार की सुबह उन्होंने पटेल नगर स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली. डॉक्टर बी भट्टाचार्य का निधन 97 साल की उम्र में हुआ है. वैसे बी भट्टाचार्य बिहार के मशहूर चिकित्सक में एक थे और असाध्य सहित गम्भीर बीमारियों के इलाज के लिए जाने जाते थे. 

बी भट्टाचार्य का निधन : दो रुपए में करते थे इलाज, 20 लोगों को बनाया डॉक्टर -

आपको बता दें कि बी भट्टाचार्य का निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि,  कहा है कि डॉ बी भट्टाचार्य होम्योपैथी के प्रसिद्ध डॉक्टर थे. वो सरल स्वभाव के थे. उनका मरीजों के साथ आत्मीय संबंध रहता था. उन्हें होम्योपैथ चिकित्सा का चरक भी माना जाता था. डॉ बी भट्टाचार्य के निधन से चिकित्सा जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. 

Nitish surprised by large presence of Indian students in Ukraine | Business  Standard News

बता दें बी भट्टाचार्य की बात करें तो पटना में 1950 के दशक में बिना फीस के उन्होंने अपने चिकित्सीय सेवा की शुरुआत राजापुर पुल के पास से किया था. इतना ही नहीं बी भट्टाचार्य हमेशा दूसरों के लिए जीते रहे. बी भट्टाचार्य को होम्योपैथ कि गहरी जानकारी थी. होम्योपैथ की किताबी ज्ञान से बहुत आगे जाकर उन्होंने दवाइयों पर कई सफल प्रयोग किए. उनकी इसी ख़ासियत की वजह से देशभर से कई मरीज उन्हें दिखाने पटना आते थे.