Movie prime
30 साल के लालू और नीतीश के राज के बाद भी देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य बिहार: प्रशांत किशोर
 

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत ने आज पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रशांत किशोर ने लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार पर एक साथ हमला किया है. जी हां उन्‍होंने कहा कि लालू और नीतीश राज में बिहार पिछले 30 साल से सबसे पिछड़ा राज्‍य बना हुआ है. आज भी बिहार में काफी चीजों की कमी हैं. 

Why politicians queue up to hire Prashant Kishor | Deccan Herald

आपको बता दें कि प्रशांत किशोर ने कहा कि, बिहार के लिए नहीं सोच की जरूरत है. फ़िलहाल मैं कोइ नई पार्टी नहीं बनाने जा रहा. अभी बिहार की दशा और दिशा बदलने की जरूरत है. इतना ही नहीं प्रशांत किशोर ने 3000 किलोमीटर की पदयात्रा की घोषणा की है. प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में अभी चुनाव नहीं है, इसलिए कोई पार्टी बनाने के बारे में सोच नहीं रहे है. मैं तीन से चार साल का समय सिर्फ बिहार के लोगों तक पहुंचने में लगाऊंगा. अगर इस स्थिति में सभी लोग पार्टी बनाने के लिए तैयार होंगे तो पार्टी बनाने पर विचार किया जाएगा.

बता दें प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि, बिहार आज 30 साल के लालू और नीतीश के राज के बाद भी देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य है. विकास के कई मानकों पर बिहार आज भी देश के सबसे निचले पायदान पर है. बिहार अगर आने वाले समय में अग्रणी राज्यों की सूची में आना चाहता है तो इसके लिए नई सोच और नए प्रयास की जरूरत है.

प्रशांत किशोर ने कहा कि आने वाले 10 से 15 सालों में अगर बिहार में बदलाव लाना है तो जिन रास्तों पर बिहार चल रहा है उससे नहीं पहुंच सकते हैं. इसके लिए नई सोच और नए प्रयास की जरूरत है. कोई भी व्यक्ति यह दावा नहीं कर सकता है कि यह सोच और नई प्रयास की क्षमता किसी एक व्यक्ति के पास है. बिहार के प्रत्येक नागरिक को आगे आने की जरूरत है तभी जाकर प्रदेश की स्थिति सुधरेगी.

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/Khesari-Lal-was-furious-over-the-non-registration-of-FIR-sa/cid7329080.htm