Movie prime
दो दिवसीय भारत दौरे पर पहुंचे बोरिस जॉनसन, कल PM मोदी से होगी मुलाकात
 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आज से दो दिवसीय भारत दौरा शुरू हो रहा है. उन्होंने गुजरात से अपने दौरे की शुरुआत की. बोरिस जॉनसन ने सबसे पहले साबरमती आश्रम पहुंचकर बापू के चित्र पर माल्यार्पण किया. उसके बाद चरखा चलाकर सूत काता. यहां की विजिटर बुक में उन्होंने लिखा- "इस असाधारण व्यक्ति के आश्रम में आना एक बहुत बड़ा सौभाग्य है. यह समझने के लिए कि कैसे उन्होंने सच्चाई और अहिंसा के ऐसे सरल सिद्धांतों को बेहतर बनाने के लिए दुनिया को बदलने के लिए प्रेरित किया".

UK PM Boris Johnson का भारत दौरा कल करेंगे मोदी से मुलाकात

आपको बता दे कि बोरिस जॉनसन का शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया जाएगा, इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी वार्ता होगी. यूक्रेन पर रूस के आक्रमण की पृष्ठभूमि में दोनों की मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय अब तक रूस को संघर्ष विराम के लिए मनाने में विफल रहा है. ब्रिटिश उच्चायोग के अनुसार, जॉनसन भारत यात्रा के दौरान इस साल की शुरुआत में शुरू की गई मुक्त व्यापार समझौते (FTA) वार्ता की प्रगति पर चर्चा करेंगे. जॉनसन भारत के विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर से भी मुलाकात करेंगे.

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/Jahangirpuri-Violence-Supreme-Court-stays-bulldozer-action/cid7209607.htm