Movie prime

छात्र सोनू की बात सुन दंग रह गए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को उस समय हैरान रह गए, जब कल्याणबीघा गांव में छठी क्लास के एक छात्र सोनू कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने बिहार में शराबबंदी और अच्छी शिक्षा के दावों की पोल खोलकर रख दी. छठी कक्षा के छात्र ने नीतीश कुमार के सामने हाथ जोड़कर कहा- 'सर सुनिए ना... सरकारी स्कूल की जगह हमारा नामांकन प्राइवेट स्कूल में करा दीजिए. स्कूल के टीचर के इंग्लिश पढ़ने में भी घबराहट होती है.' 

बच्चे की बात सुन सीएम नीतीश कुमार ने तुरंत अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. बच्चे का आरोप है कि उसका पिता रणविजय यादव दही बेचने का काम करता है. दही बेचने से जो आमदनी होती है, उस रुपये से उसके पिता शराब पी जाते हैं. छात्र सोनू कुमार ने आरोप लगाते हुए बताया कि गरीब परिवार से होने के कारण मध्य विद्यालय नीमा कौल के सरकारी स्कूल में पढ़ता है, जहां मास्टर साहब को भी अच्छी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना नहीं आती है. बच्चे ने सीएम नीतीश से कहा कि अगर सरकार हमारी मदद करे तो मैं भी पढ़ लिखकर आईएएस आईपीएस बनना चाहता हूं. सोनू कुमार खुद छठी कक्षा में पढ़ता है, लेकिन वो 5वीं कक्षा तक के 40 बच्चों को ट्यूशन देकर अपनी पढ़ाई का खर्च निकालता है.

पत्नी की पुण्यतिथि पर कल्याण बिगहा पहुंचे हुए थे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री अपनी पत्नी की 16वीं पुण्यतिथि पर कल्याण बिगहा पहुंचे. जहां हरनौत प्रखे के नीमाकौल के कक्षा-6 के छात्र सोनू कुमार ने नीतीश कुमार से शिकायत की. नीतीश कुमार यहां जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे. इस जनसंवाद में अपनी समस्या को लेकर छात्र सोनू कुमार पहुंचा था.