Movie prime

डॉ रजनीश कांत के हाथों में है जादू, हाथ लगाते ही दूर हो जाती हैं परेशानियां, कई नेताओं से लेकर अभिनेता करवाते है इलाज

 

पटना के काइरोप्रैक्टिक विशेषज्ञ डॉ रजनीश कांत का दुनिया कायल है। ऐसा इ​सलिए, क्योंकि देशभर के लोग तो उनसे अपना इलाज कराते ही हैं। साथ ही अलग—अलग देशों के लोग भी उनसे इलाज कराने के लिए उनके पास आते हैं। कुछ महीने पहले उन्होंने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद, राबड़ी देवी,  उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, JDU संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का ट्रीटमेंट किया था।

ZXZ

इतना ही नहीं राजनेता के अलावा डॉ रजनीश कांत ने भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव एवं अभिनेत्री काजल रघवानी का भी इलाज किया। 

ZX
 

किन बीमारियों का करते हैं इलाज 

डॉ रजनीश कांत बताते हैं कि कमर का नस दब जाने, पैरों में दर्द होने, झंझनाहट होने, सूनापन होने और सिर में दर्द होने की शिकायत के साथ ज्यादातर मरीज आ रहे हैं। वैसे लोगों में यह शिकायत ज्यादा दिख रही है जो 8-10 घंटे कुर्सी पर बैठ कर काम करते हैं। नेक पेन, बैक पेन ऐसे लोगों में आम बीमारी है। मोटे गद्दे पर सोने से और ऊंचा तकिया लेने से भी परेशानी होती है। सबसे ज्यादा परेशानी तब होती है जब पेनकीलर हर दिन खाना पड़ता है। पेन कीलर का असर हमारी आंतों पर भी पड़ता है। डॉ रजनीश कांत का कहना है कि वह अपने मरीज को किसी तरह की दवा नहीं देते हैं। 

बोन को रिएलाइन्मेंट करते हैं डॉ रजनीश कांत 

डॉ रजनीश कांत बताते हैं, 'मसल्स को ठीक कर बोन को रिएलाइन्मेंट करते हैं। यह कम से कम तीन सीटिंग में करते हैं। मरीज को सलाह दी जाती है कि एक सप्ताह तक कोई दूसरी एक्सरसाइज नहीं करें। हम अपनी तरफ से मरीज को किसी तरह की दवा नहीं खिलाते हैं। कुछ मरीजों को तो जल्दी राहत मिल जाती है पर कुछ को थोड़ा लंबा इलाज करना पड़ता है।'

ये सलाह मानेंगे तो नहीं पड़ेगा दर्द से पाला  

डॉ रजनीश कांत का कहना है कि स्पाइन को लगातार स्ट्रेट कर नहीं बैठें। एक पोस्चर में लगातार एक घंटे से ज्यादा नहीं बैठें। एक घंटे लगातार बैठ गए तो जरा सा चल लें। न हैवी न ज्यादा कड़ा गद्दा लें। ऊंचा तकिया नहीं लें। सात से आठ घंटे तक ऊंचे तकिए पर सोने से नेक पर काफी प्रेशर हो जाता है। वे सलाह देते हैं कि सोते समय तकिया नहीं लें तो ज्यादा अच्छा है। लेना ही चाहते हैं तो बहुत पतला तकिया लें। लांग ड्राइव में बीच में थोड़ा आराम लें। बैक सपोर्ट भी ले सकते हैं।

हर महीने की एक तारीख को मुफ्त में इलाज 

डॉ रजनीश कांत बताते हैं कि वह हर महीने की एक तारीख को मुफ्त में लोगों का इलाज पटना स्थित क्लीनिक पर करते हैं। लेकिन, वह लोगों से यह भी गुजारिश करते हैं कि इस दिन वैसे लोग ही आयें जिन्हें आर्थिक परेशानी है। डॉ रजनीश कांत ने यह भी बताया कि वह पटना के अलावा हैदराबाद, मुंबई, दिल्ली और कोलकाता में भी लोगों का समय—समय पर जाकर इलाज करते हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही यूएई के लोगों के विशेष आग्रह पर वहां गये थे और वहां के लोगों का इलाज किया था। यूएई के लोगों ने आफर दिया कि आप हमेशा के लिए यहां शिफ्ट हो जाएं और यहां पर ही अपना क्लीनिक खोल लें। पर, डॉ रजनीश कांत ने स्पष्ट रूप से उन्हें मना कर दिया और कहा कि मेरे ज्ञान और हुनर का पहला अधिकार भारत के लोगों का है। पहले अपने वतन के लोगों की सेवा मेरे लिए अहम है।

Dr.Rajneesh kant chiropractor - Chiropractor in india Patna Bihar