Movie prime

शिक्षा मंत्री के बयान को लेकर गया में पांच परिवाद दायर

 

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर द्वारा रामचरितमानस पर दिए गए विवादित बयान के बाद अब जगह-जगह विरोध शुरू हो गया है। इसी कड़ी में गया कोर्ट में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के विरुद्ध विभिन्न लोगों द्वारा पांच परिवाद दायर कराया गया है। शिक्षा मंत्री पर लगातार कार्रवाई की मांग की जा रही है. बयान को वापस लेने के लिए कहा जा रहा है लेकिन चंद्रशेखर अपने बयान पर कायम हैं।

NOU Education Minister Prof. Chandrasekhar Gave Controversial Statement  Regarding Ramcharitmanas And Manusmriti Ann | NOU: शिक्षा मंत्री प्रो.  चंद्रशेखर ने रामचरितमानस और मनुस्मृति को लेकर दिया ...

 

मंगलवार की दोपहर गया कोर्ट में पांच परिवाद शिक्षा मंत्री के खिलाफ दायर कराए गए हैं. एक परिवाद भाजपा जिला अध्यक्ष धनराज शर्मा के द्वारा जारी कराया गया है, इसके अलावा चार अलग-अलग भी परिवाद दायर कराए गए हैं। अलग-अलग जातियों के लोगों के द्वारा यह परिवाद दायर कराए गए हैं. 

इस संबंध में भाजपा के जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा ने बताया कि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान से हिंदू समाज आहत है उनके खिलाफ मंगलवार को पांच परिवाद दायर कराए गए हैं जिनमें एक परिवाद उनके द्वारा भी दायर कराया गया है. उन्होंने कहा कि हिंदू समाज इस तरह के बयान से आहत है जो रामचरितमानस हर घर में है उस रामचरितमानस पर विवादित बयान देकर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने लोगों की भावना को ठेस पहुंचाया है उन्हें अब तक इस्तीफा दे देना चाहिए था. धनराज शर्मा ने कहा कि गया व्यवहार न्यायालय में पांच परिवाद दायर कराए गए हैं। वही अनुमंडल स्तर पर भी परिवाद दायर कराए जाएंगे।

gaya

धनराज शर्मा ने बताया कि मंगलवार को रामचरितमानस का पाठ का आयोजन भी कराया गया है। यह आयोजन गया के गोलपत्थर स्थित हनुमान मंदिर के पाठ कराया जाएगा। जिसमें हिंदू समाज के हर वर्ग के लोग शामिल होंगे इसके लिए हर किसी को आमंत्रित किया गया है। वहीं अधिवक्ता सुनील कुमार कुमार ने बताया कि रामचरितमानस पर दिए गए विवादित बयान के मामले में विभिन्न लोगों के द्वारा पांच परिवार दायर किया गया है। दो दिन के अंदर इस मामले में सुनवाई भी होगी।

 

gaya