Movie prime

सारण में पानी कम होने के कारण गंगा विलास क्रूज अटका

 

वाराणसी-डिब्रूगढ़ के बीच दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज गंगा विलास अपने दौरे पर निकल गया है. इस क्रूज में सवार सैलानियों को आज बिहार के सारण जिले में पुरातत्व दृष्टि से महत्वपूर्ण डोरी गंज के चिरांद के अवशेषों को देखना था, लेकिन पानी कम होने के कारण यह क्रूज बीच में ही अटक गया और किनारे तक नहीं गया. इस सूचना के मिलते ही प्रशासन तुरंत अलर्ट हुआ। एसडीआरएफ की टीम छोटी नाव के जरिए सैलानियों को चिरांद लाने की कोशिश में जुट गई है। ये सैलानी चिरांद के पुरातात्विक महत्व को देखेंगे।

Thumbnail image

जानकारी के लिए बता दें छपरा से 11 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में डोरीगंज बाजार के पास स्थित चिरांद सारण जिले का सबसे महत्वपूर्ण पुरातत्व स्थल है। घाघरा नदी के किनारे बने स्तूपनुमा भराव को हिंदू, बौद्ध और मुस्लिम प्रभाव और उतार-चढ़ाव से जोड़कर देखा जाता है। हालांकि, छपरा में जैसे ही गंगा विलास क्रूज पहुंचा नदी में पानी कम होने की वजह से किनारे तक पहुंचने में उसे परेशानी होने लगी। ये गंगा नदी में कम पानी के चलते फंस गया। लेकिन सैलानियों को चिरांग पहुंचने में परेशानी नहीं हो इसके लिए एसडीआरएफ की टीम तुरंत एक्टिव हो गई। एसडीआरएफ की टीम ने सैलानियों को छोटे-छोटे मोटर बोटों के जरिए किनारे तक लाया गया और पुरातत्व दृष्टि से महत्वपूर्ण चिरांद के अवशेषों को दिखाया गया. 

Ganga Vilas Cruise : छपरा में अटक गया काशी से चला गंगा विलास क्रूज, जानिए  क्या है वजह - ganga vilas cruise got stuck chhapra bihar sdrf took step  tourists taken to