Movie prime

बिहार के प्राइमरी शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, शिक्षा विभाग ने जारी की सैलरी

 

बिहार के प्राइमरी शिक्षकों के लिए एक अच्छी खबर है. गुरुवार को सभी प्राइमरी शिक्षकों को वेतन मिलेगा. बताया जा रहा है कि प्रदेश में समग्र शिक्षा अभियान के तहत कार्यरत ढाई लाख से अधिक प्रारंभिक शिक्षकों के सितंबर महीने के वेतन भुगतान के लिए शिक्षा विभाग ने 11.90 अरब रुपये जारी कर दिया है. शिक्षकों को वेतन भुगतान के लिए राशि जिलों के खाते में डाल दी गयी है. वहां से आज हर हाल में शिक्षकों के खाते में पैसे भेज दिए जाएंगे. 

Government School teacher in uniform Gaya district Bihar Sarkari school  students | इस Sarkari School में टीचर भी पहनकर आते हैं यूनिफॉर्म, क्लास में  छात्रों को यूं कराते हैं पढ़ाई | Hindi News

जानकारी के अनुसार समग्र शिक्षा के राज्य परियोजना निदेशक असगंबा चुआ आओ की तरफ से जारी पत्र में इस बात की जानकारी दी गई है. शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक असंगबा चुबा आओ ने 37 जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारियों को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) से सामंजस्य स्थापित करते हुए राशि प्राप्ति के 24 घंटे के अंदर सैलरी देने का निर्देश दिया है. हालांकि इसमें पूर्वी चंपारण को शामिल नहीं किया गया है.

बता दें प्राइमरी शिक्षकों के द्वारा बकाया वेतन के भुगतान के लिए प्राइमरी शिक्षक दीवाली के पहले से मांग कर रहे थे. शिक्षकों का कहना है कि वेतन के देर से भुगतान होने के कारण दीवाली तो खराब हुई ही, साथ में बिहार के लोक आस्था का पर्व छठ भी अच्छे से मना नहीं पाएं. हालांकि, अब शिक्षकों ने राहत की सांस ली है.