Movie prime
बिहार में अगले तीन-चार दिनों तक मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की संभावना
 

बिहार में मानसून फिलहाल सक्रिय है. वहीं मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिनों तक प्रदेश के विभिन्न इलाकों में मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की संभावना जताई हैं. इतना ही नहीं मौसम विभाग ने इसको लेकर लोगों को अलर्ट भी किया है. 

imd up weather forecast alert heavy rain thunderstorm | UP Weather: आकाशीय  बिजली गिरने से दो दर्जन लोगों की गई जान, मौसम विभाग का अनुमान, आने वाले  दिनों में होगी भारी बारिश |

मौसम विभाग ने बिहार के 26 जिलों में शुक्रवार को वज्रपात और मेघगर्जन का अलर्ट जारी किया है. राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, बेगूसराय, समस्तीपुर, छपरा, गया समेत अन्य जगहों पर ठनका गिरने की आशंका है. वहीं, कैमूर और बक्सर जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी हुई है. लोगों से सावधान रहने के लिए कहा गया है. 

मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली, पटना, नालंदा, जहानाबाद, बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा, नवादा, गया, औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर, बक्सर, भोजपुर, सारण, सीवान, गोपालगंज और अरवल जिले में कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिर सकती है. लोगों से खराब मौसम में पक्के घरों की शरण लेने और पेड़ या खंभे के नीचे नहीं खड़े रहने की अपील की गई है. इसके अलावा भभुआ और बक्सर के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. हालांकि पूर्वी बिहार में मौसम सामान्य रहने के आसार हैं.

राज्य में अगले दो से तीन दिनों तक पुरवैया हवाओं की रफ्तार लगभग 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा रहने वाली है. बीते दिनों से राज्य में लगातार बारिश के चलते लोगों को काफी राहत मिली है. हालांकि राज्य में इस बार सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है. बिहार में मानसून की शुरुआत जून में ही हो गई थी. उसके बाद भी अच्छी बारिश नहीं हुई थी. लेकिन सितंबर के महीने में कई दिनों से अच्छी बारिश हो रही है.