Movie prime
किशनगंज में 37 सरकारी स्कूलों में शुक्रवार को होती है छुट्टी, एक्शन में आया शिक्षा विभाग
 

झारखंड के बाद अब बिहार के किशनगंज जिले के 37 सरकारी स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी का मामला सामने आया है. किशनगंज के मुस्लिम बहुल इलाकों में सरकारी स्कूलों में साप्ताहिक छुट्टी शुक्रवार को होती है. रविवार को क्लास लगती है. अब ये मामला सामने आने के बाद बिहार शिक्षा विभाग एक्शन में आ गया है. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को कहा कि इसकी सूचना मिली है. जहां-जहां से ऐसे मामले आए हैं वहां के जिला शिक्षा पदाधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है. 

Bihar schools have made Friday holiday instead of Sunday in Muslim majority  areas, did not even take any permission from government | झारखंड के बाद अब  बिहार के कई स्कूलों ने रविवार

बता दें बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि स्कूल में कब छुट्टी रहती है और किसके आदेश से रविवार को छोड़कर दूसरे दिन छुट्टी दी गई है. प्रतिवेदन का जवाब आने के बाद उस पर समीक्षा होगी. शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि अगर शुक्रवार को स्कूल बंद रहता है तो रविवार को स्कूल चलता है कि नहीं। इतना ही नहीं उन्होंने आगे बताया कि रविवार को स्कूल में पढ़ाई होती भी है या नहीं इसका भी पता किया जाएगा. इसी के बाद निर्णय लिया जाएगा.

Bihar CM to chair all-party meeting on caste census on June 1: Minister Vijay  Kumar Chaudhary - RollingNotes' News

जानकारी के लिए बता दें इस महीने के शुरुआत में झारखंड में भी ऐसा ही मामला सामने आाया था. जामताड़ा में लगभग 100 सरकारी स्कूलों में साप्ताहिक अवकाश रविवार से बदलकर शुक्रवार कर दिया गया है. ऐसा इसलिए, क्योंकि जुमे के दिन न तो स्टूडेंट्स आते हैं और न ही टीचर. स्कूल की दीवार पर भी शुक्रवार को जुमा लिखा गया है.

Bihar 500 government schools in Seemanchal region shifted weekly leave to  Friday from Sunday - बिहार के 500 स्कूलों में रविवार की जगह शुक्रवार छुट्टी,  टीचर्स बोले- मुस्लिम नेताओं का ...