Movie prime

मुजफ्फरपुर में एक वकील ने जज के ऊपर तान दी पिस्टल, आरोपी को भेजा गया हवालात

 

बिहार के मुजफ्फरपुर कोर्ट के अंदर गुरुवार को भारी बवाल हो गया. यहां वकील ने एक जज के ऊपर पिस्टल तान दी. जिसके बाद  जज साहब के सुरक्षा गार्ड्स ने वकील को काबू में किया और फिर स्थानीय पुलिस को बुलाकर जज साहब ने आरोपी वकील को हवालात भेज दिया.

firing in dispute one injured many in custody in gorakhpur - लेन-देन के  झगड़े में गोली चली, एक घायल, कई हिरासत में

ये मामला मुजफ्फरपुर के एडीजे 12 डी के प्रधान से जुड़ा हुआ है. मुजफ्फरपुर स्टेटस सिविल कोर्ट में जज साहब का आरोप है कि वकील पंकज महंत पिस्टल लेकर कोर्ट में पहुंचा था और उसने उनके ऊपर पिस्टल तान दी. इस पूरी घटना के बाद कोर्ट में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. नगर थाने की पुलिस वकील को गिरफ्तार करने कोर्ट पहुंची तो अधिवक्ता इसका विरोध करने लगे. हालात ऐसे हो गए कि पूरा बार काउंसिल जज साहब के खिलाफ एक हो गया और मामले को किसी तरह रफा-दफा करने की कोशिश भी हुई, लेकिन आखिरकार वकील पंकज महंत को उनके लाइसेंसी हथियार के साथ नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 

वहीं दूसरी तरफ वकील पंकज महंत का कहना है कि उन्होंने जिला जज के पास एडीजे 12 को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. उनका आरोप है कि जज साहब की तरफ से मेरे केस में बेवजह बेतुका आदेश दे दिया जाता था. जिससे मैं परेशान था. आरोपी वकील का कहना है कि आज एक दूसरे केस में डेट के दौरान जज साहब ने उन्हें जबरन अंदर बुलाया और सुरक्षा गार्ड की तरफ से मेरा कोर्ट और बैंड उतरवाकर लाइसेंसी पिस्टल ले लिया गया. इसके बाद कई घंटे तक कोर्ट में ही बैठा कर रखा गया और बाद में नगर थाने की पुलिस को बुलाकर झूठा मुकदमा किया गया. पंकज के मुताबिक उसे जानबूझकर फंसाया गया है. उधर बार एसोसिएशन ने भी इस मामले में आपातकालीन बैठक की है माना जा रहा है कि इस मामले को लेकर मुजफ्फरपुर सिविल कोर्ट में आज भी माहौल गर्म रह सकता है.

court