Movie prime

बोधगया में 27 जनवरी से इंटरनेशनल बौद्ध महोत्सव का आयोजन

 

बिहार के बोधगया में 27 जनवरी से इंटरनेशनल बौद्ध महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. तीन दिवसीय समारोह को लेकर जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं. इस महोत्सव में करीब भारत देश समेत पड़ोसी सात देशों के कलाकार अपना जलवा बिखरेंगे. वहीं इस महोत्सव का शुभारंभ सीएम नीतीश कुमार करेंगे. वहीं इस आयोजन को लेकर गया डीएम त्यागराजन एसएम ने कालचक्र मैदान में तैयारियों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

Gaya is set to host the Bodh Mahotsav from 27th-29th Jan.

आपको बता दें कि गया डीएम ने वीवीआईपी, वीआईपी, मोंक, मीडिया, महिला दीर्घा, आम दीर्घा आदि के बारे में विस्तार से जानकारी ली. उन्होंने पुलिस उप अधीक्षक बोधगया और अनुमंडल पदाधिकारी सदर को निर्देश दिया कि किस गेट से कौन से व्यक्ति की इंट्री होगी, इस पर अभी से ही प्लान तैयार कर लें. बौद्ध महोत्सव 2023 के अवसर पर कालचक्र मैदान और महाबोधि मंदिर के पास पर्याप्त संख्या में टॉयलेट और पेयजल की व्यवस्था सुचारू रखने का निर्देश दिया. इसके साथ ही कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद बोधगया को निर्देश दिया कि कालचक्र मैदान सहित बोधगया के संपूर्ण क्षेत्र में पर्याप्त साफ-सफाई की व्यवस्था रखें.

गया डीएम त्यागराजन एमएम

बता दें  इंटरनेशनल बौद्ध महोत्सव में देशी-विदेशी संगीत व नृत्य कलाकारों से बोधगया जगमगा उठेगा। इस महोत्सव में म्यामार, वियतनाम, थाईलैंड, श्रीलंका, लाओस और टिप्पा व इंडोनेशिया के कलाकारों के साथ-साथ बॉलीवुड के कलाकार जुटेंगे.