Movie prime

औरंगाबाद में छठ पूजा की तैयारी कर रहे एक परिवार के बीच LPG सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, दो दर्जन से अधिक लोग झुलसे

 

बिहार के औरंगाबाद से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. जहां खरना पूजा की तैयारी कर रहे एक परिवार के बीच एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट कर गया. इस हादसे में दो दर्जन से अधिक लोग झुलस गए.  इन घायलों में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. सभी को औरंगाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना नगर थाना के साहेबगंज मोहल्ले की है.

Thumbnail image

जानकारी के अनुसार अनिल गोस्वामी नाम के एक शख्स के घर छठ हो रहा था परिवार के सभी सदस्य नहाय खाय के बाद खरना की तैयारी में जुटे हुए थे. किचन में सुबह से ही कुछ लोग काम कर रहे थे इसी दौरान सिलेंडर से गैस लीक कर गई और फिर आग फैल गई. घटना के बाद मोहल्ले में भगदड़ की स्थिति रही. स्थानीय लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली. आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट के कारण सिलेंडर से लीक हो रही गैस ने आग पकड़ी. जिसके बाद अचानक घर का गैस फट गया जिसके कारण 30 से अधिक लोग के आसपास झुलस कर घायल हो गए.

घटना के बाद सदर अस्पताल में उन लोगों को भर्ती किया गया.  इतना ही नहीं सदर अस्पताल के चिकित्सकों के द्वारा कई घायलों को गंभीर अवस्था मे रेफर कर दिया गया. बाकी सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है.