Movie prime
लालू यादव को मिली राहत, आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में बरी
 

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में बड़ी राहत मिल गई है. जी हां आज लालू प्रसाद यादव झारखंड के पलामू कोर्ट में पेश हुए. कोर्ट ने 6 हजार का जुर्माना लगाकर उन्हें छोड़ दिया है. वहीं अब लालू यादव को दोबारा कोर्ट आने की जरूरत नहीं है. 

Lalu Prasad Yadav; Lalu Yadav Room Fire; RJD Chief Lalu Prasad; Lalu Room  Fan Catches Fire

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया है कि ये मामला 2009 का है. चुनाव प्रचार के दौरान पायलट ने हेलीकॉप्टर तय जगह से अलग लैंड कराया था. उसी को लेकर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था. मामले में लालू यादव पहले से ही जमानत पर थे. वहीं आज कोर्ट ने उन्हें 6 हजार का जुर्माना लगाकर छोड़ दिया है.

लालू प्रसाद यादव पर सीबीआई की कार्रवाई, 17 ठिकानों पर छापेमारी जारी |  totaltv,

वैसे बता दें झारखंड विधानसभा चुनाव 2009 के समय गढ़वा जिले में लालू प्रसाद यादव पर आदर्श चुनाव आचार संहिता का मामला दर्ज किया गया था. दरअसल  झारखंड विधानसभा चुनाव 2009 के समय गढ़वा विधानसभा क्षेत्र से गिरिनाथ सिंह राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवार थे. उनके ही प्रचार में लालू प्रसाद यादव हेलिकॉप्टर से पहुंचे थे. लालू यादव को गढ़वा के गोविंद उच्च विद्यालय में एक सभा निर्धारित की गई थी. इतना ही नहीं लालू यादव के हेलिकॉप्टर के लैंड करने के लिए गढ़वा प्रखंड के कल्याणपुर में हेलिपैड तैयार था. लेकिन उनका हेलिकॉप्टर इस हेलिपैड पर लैंड न करके उस सभा स्थल पर उतार दिया गया था. इससे वहां लोगों के बीच काफी अफरातफरी का माहौल हो गया था.

इस घटना के बाद लालू यादव और पायलट के खिलाफ तत्कालीन प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी ने प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. प्राथमिकी के बाद लालू प्रसाद और पायलट ने अपने बचाव में तर्क दिया कि उनका हेलिकॉप्टर रास्ता भटक गया था, जिस कारण हेलिपैड पर नहीं उतारा जा सका. प्रशासन ने इस तर्क को नहीं माना और आरोप लगाया कि भीड़ जुटाने के लिए जबरन हेलिकॉप्टर को सभास्थल पर उतारा गया था.