Movie prime
बिहार में मंकीपॉक्स का खतरा बढ़ा, पटना के बाद राजगीर में भी एक संदिग्ध की हुई पहचान
 

बिहार में मंकीपॉक्स का खतरा बढ़ने लगा है. मंगलवार को जहां राजधानी पटना में एक संदिग्ध मरीज मिली तो आज नालंदा के राजगीर में भी एक संदिग्ध मरीज की पहचान की गई है. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसका सैंपल लेकर जांच के लिए पुणे भेजा है. 

Monkeypox Symptoms In Kids Monkeypox Virus Is Dangerous For Children  Monkeypox Case In India | Monkeypox Symptoms: बच्चों में मंकीपॉक्स के  लक्षण, माता-पिता न करें नजरअंदाज

आपको बता दें मंगलवार को पटना सिटी में एक महिला संदिग्ध मरीज मिली थी. इसके बाद PMCH की माइक्रो वायरोलॉजी विभाग की टीम सैंपल लेने मरीज के घर पहुंची है. महिला में मंकीपॉक्स के सभी लक्षण मिले हैं. इस खबर के सामने आने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया था. 

जानकारी के अनुसार देश में मंकीपॉक्स के 4 मरीज मिल चुके है. हाल ही दिल्ली में केस मिला था. तीन केस केरल में हैं. दुनियाभर में मंकीपॉक्स के 16 हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं. पिछले 7 महीने के दौरान ये मरीज मिले हैं. इसे देखते हुए ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दी थी. वैसे बता दें मंकीपॉक्स का वायरस पशुओं से मनुष्य में और मनुष्य से मनुष्य में भी फैल सकता है. यह वायरस कटी-फटी त्वचा, आंख, नाक या मुंह के माध्यम से शरीर में प्रवेश करता है. 

Monkeypox Case in Delhi: Monkeypox first case confirmed in delhi, read all  the symptoms of monkeypox here